बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ कहे जाने वाले सलमान खान सभी वर्ग के लोगों के दिलों में बसते हैं । अगर इंडस्ट्री में कोई एक ऐसा व्यक्ति है जो हमेशा समर्थन के लिए हाथ आगे बढ़ाता है, तो वह हैं सुपरस्टार सलमान खान । और अब महामारी बने कोरोना वायरस की इस मुश्किल घड़ी में एक बार फ़िर सलमान खान मसीहा बनकर सामने आने वाले हैं ।

कोरोनावायरस की इस मुश्किल घड़ी में प्रोडक्शन क्रू, जूनियर आर्टिस्ट, दिहाड़ी मजदूर को है सलमान खान से उम्मीद

सलमान खान करते हैं सभी की मदद

इस वक़्त पूरा देश कोरोनावायरस के प्रकोप से जूझ रहा है, और इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा नुकसान प्रोडक्शन क्रू को हुआ है क्योंकि अगली सूचना तक फिल्मों, टीवी और ओटीटी प्रोडक्शंस को बंद कर दिया गया है । इस स्थिति से दिहाड़ी मजदूर आर्थिक रूप से पीड़ित नज़र आ रहे हैं । एक तरफ़ प्रोडक्शन हाउस सहित उद्योग के कई लोग पहले ही एहतियाती कदम उठा चुके हैं और काम को निलंबित कर चुके हैं, जबकि अन्य लोग दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए एक रिलीफ फण्ड स्थापित करने के लिए बातचीत कर रहे हैं, जो बंद से प्रभावित हैं ।

इस तरह के समय में सलमान कैसे उनका समर्थन करते हैं, इसके बारे में बात करते हुए दिहाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र लेखराज उर्फ पप्पू ने साझा किया, “अगर हमारी स्थिति बिगड़ती हैं, तो मैं सलमान से बात करूंगा । वह समर्थन की पेशकश करने में बहुत दयालु है और हमेशा हमारे बारे में चिंतित रहते है । उन्होंने हाल ही में इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के कारण महबूब स्टूडियो में राधे की शूटिंग रोक दी थी ।”

यह पहली बार नहीं है जब सलमान को ऐसा कुछ करते हुए देखा गया है । उनका फाउंडेशन, 'बीइंग ह्यूमन' हमेशा बच्चों को विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए धन मुहैया कराने का माध्यम रही है और इससे कई लोगों को राहत मिली है।

यह भी पढ़ें : Coronavirus scare: कोरोना को महामारी घोषित करने के बाद दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक थिएटर्स बंद करने का ऐलान किया

निश्चित रूप से, सलमान हमेशा से ही अपनी लोकप्रियता के कारण सभी के पसंदीदा रहे रहे हैं और उदारता की ऐसी असली कहानियों की वजह से उन्हें दुनियाभर में बेहद प्यार किया जाता है ।