हम साथ साथ हैं, सरफ़रोश, मेजर साब जैसी कई फ़िल्मों में गर्ल नेक्स्ट डोर की भूमिका निभा चुकी सोनाली बेंद्रे इन दिनों अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है । इन दिनों सोनाली बेंद्रे न्यू यॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रही है । लेकिन इस बीमारी ने सोनाली को तोड़ा नहीं बल्कि मजबूत बनाया है और वह काफ़ी दिलेरी से इस बीमारी से जंग लड़ रही है । सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली सोनाली बेंद्रे इस दौरान भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपने फ़ैंस को अपने हाल-चाल बताती रहती है । पति, बेटा, दोस्तों और फ़ैंस के सपोर्ट ने सोनाली बेंद्रे को एक बहादुर महिला बना दिया है इसलिए वे बेखौफ़ होकर अपनी इस बीमारी से जंग लड़ रही है ।

न्यू यॉर्क में कैंसर का इलाज करा रहीं सोनाली बेंद्रे की साथी बनीं किताबें

सोनाली बेंद्रे का दिखा किताब प्रेम

बुक लवर्स डे, जो आज है, के मौके पर सोनाली ने अपने इंस्टाग्राम पर किताब पढ़ते हुए एक तस्वीर शेयर की और दर्शाया कि वह अपने इस कठिन समय को किताब पढ़कर बिता रही है । तस्वीर में सोनाली एक बुक स्टोर में नजर आ रही हैं और उनके हाथ में एक बुक है, जिसे वो पढ़ रही हैं । इस तस्वीर में सोनाली हैट लगाई हुईं नजर आ रही हैं । तस्वीर को शेयर करते हुए सोनाली ने कैप्शन दिया हैं, 'हैप्पी बुक लवर्स डे!'

सोनाली, जो बुक लवर हैं और कई मर्तबा बुक क्लब ईवेंट्स भी होस्ट करती हैं । इन दिनों विदेश में रहकर कैंसर का इलाज करवा रही है । सोनाली ने एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है, ''द मॉर्डन गुरुकुल - माई एक्सपेरीमेंट विद पेरेंटिंग'' । साल 2017 से वह एक बुक क्लब भी चलाती है । सोनाली के बिहाफ़ पर उनकी दोस्त ने एक बुक क्लब ईवेंट आयोजित किया जिसे उनकी दोस्तों ने आयोजित किया और उनकी दोस्तों ने उस ईवेंट की तस्वीर भी शेयर की थी ।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के इन सितारों ने कैंसर से जीती जंग, प्रेरणादयक है इनकी दास्तां

जीवन में अच्छे दोस्तों को पाकर सो्नाली बहुत खुश हैं और फ़्रेंडशिप डे के मौके पर उन्होंने इस बारें में एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट लिखी । सोनाली ने लिखा, ''यह मैं हूं और इस पल मैं वास्तव में बहुत खुश हूं । जब मैं कहती हूं तो लोग मुझे अजीब निगाहों से देखने लगते हैं, लेकिन यह सच हैं और मैं आपको बताऊंगी ऐसा क्यों मैं अब हर पल का लुत्फ लेने लगी हूं, हर मौके में खुशी तलाशती हूं और खुशी की ओर बढ़ती हूं ।

कई बार दर्द भरे और हताशा भरे पलों से उन्हें भी दो-चार होना पड़ता है, लेकिन वह जिन लोगों को प्यार करती हैं, उनके साथ समय गुजार रही हैं और खुशी महसूस कर रही हैं । मैं अपने दोस्तों की आभारी हैं जो इस दौर में उनकी मजबूती का स्तंभ बने हुए हैं ,मुझे यह दिखाने के लिए शुक्रिया कि सच्ची दोस्ती क्या होती है । हैप्पी फ्रेंडशिप डे लेडीज ।"

यह भी पढ़ें : मुस्कुराते हुए कैंसर को हराने के लिए सोनाली बेंद्रे ने ऐसे की तैयारी, देखकर दिल भर आएगा !

गौरतलब है कि सोनाली, एक रिएल्टी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज में जज के तौर पर नजर आ रही थी । लेकिन इस शो में अब उनकी जगह हुमा कुरैशी ने ले ली है ।