अभी इरफ़ान खान की गंभीर बीमारी से उनके फ़ैंस उबर ही नहीं पाए कि, एक और बुरी खबर ने सभी को चौंका दिया । जब अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अपनी भयानक बीमारी कैंसर के बारें में खबर दी तो मानो हर जगह खलबली सी मच गई । हर कोई उनके जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना करने लगा । इतना ही नहीं इस गंभीर बीमारी से जूझने के बाद भी सोनाली बेंद्रे के जज्बे को सलाम है जो उन्होंने इससे लड़ने की ठानी । आपको बता दें कि बॉलीवुड में पहले भी ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बीमारी पर जीत हासिल की है । हम आपके लिए ऐसे ही कुछ उदाहरण लेकर आए है जो इस मुश्किल घड़ी में सोनाली सहित उनके फ़ैंस को राहत देंगे ।

मनीषा कोईराला

बॉलीवुड के इन सितारों ने कैंसर से जीती जंग, प्रेरणादयक है इनकी दास्तां

मनीषा कोईराला, जो हाल ही में फ़िल्म संजू में संजय दत्त की मां, नरगिस दत्त के किरदार में नजर आई थी, को भी साल 2012 में पता चला कि उन्हें गर्भाशय कैंसर है । लेकिन वो इससे जरा भी नहीं घबराई और उन्होंने हिम्मत दिखाते हुए कैंसर से जंग लड़ी । इस दरमियान मनीषा ने फ़िल्मों से दूरी बना ली थी लेकिन उन्हें पता था कि एक दिन ठीक होकर वो फ़िल्मों में जरूर वापसी करेंगी । और हुआ भी कुछ ऐसा, साल 2014 में मनीषा कोईराला कैंसर से पूरी तरह मुक्त हो गई थी । और अब वो फ़िल्मों में भी नजर आ रही है ।

लीजा रे

बॉलीवुड के इन सितारों ने कैंसर से जीती जंग, प्रेरणादयक है इनकी दास्तां

फ़िल्म कसूर में वकील के किरदार में नजर आ चुकीं अभिनेत्री लीजा रे को साल 2009 में पता चला कि वह कैंसर से पीड़ित है । लीजा ने जरा भी समय न गंवाते हुए इसका इलाज कराने विदेश चली गई और वहां रहकर इसका इलाज कराया । अब लीजा रे बिल्कुल ठीक है ।

मुमताज

बॉलीवुड के इन सितारों ने कैंसर से जीती जंग, प्रेरणादयक है इनकी दास्तां

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा मुमताज को साल 2000 में पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ है लेकिन वह इससे घबराई नहीं और उन्होंने इसके खिलाफ़ बहादुरी से जंग लड़ी । पूरे परिवार के साथ के कारण मुमताज ने इस गंभीर बीमारी पर जीत हासिल की और वह बिल्कुल ठीक है ।

अनुराग बसु

बॉलीवुड के इन सितारों ने कैंसर से जीती जंग, प्रेरणादयक है इनकी दास्तां

बर्फ़ी जैसी बेहतरीन फ़िल्म बनाने वाले फ़िल्ममेकर अनुराग बसु को भी साल 2004 में पता चला कि उन्हें ब्लड कैंसर है । लेकिन उन्होंने इससे हार न मानते हुए बहादुरी के साथ इससे जंग लड़ी ।

यह भी पढ़ें : कैंसर से जूझ रही हैं सोनाली बेंद्रे के जज्बे को सलाम, कहा- 'हार नहीं मानूंगी'