कोरोना संकट में लगे लॉकडाउन ने देश की रफ़्तार पर ब्रेक सा लगा दिया है । लेकिन अब देश में अनलॉक-1 शुरू हो गया है जिसमें खास शर्तों और सख्त गाइडलाइन्स के साथ कुछ रियायतें दी गईं हैं । इसी बीच अक्षय कुमार का एक वीडियो सामने आया है जिसे उन्होंने लॉकडाउन के बीच सरकार के कैंपेन के लिए शूट किया था । इस वीड‍ियो में अक्षय कुमार काम पर वापस जाने वाले लोगों को कोरोना वायरस से खुद का बचाव का सटीक तरीका बता रहे हैं । अक्षय इस वीडियो में लोगों को बिना डरे बस सावधानी अपनाकर कोरोना का सामना करने का संदेश देते हुए नजर आ रहे हैं ।

अक्षय कुमार ने काम पर वापस लौटने वालों को कोरोना वायरस से सामना करने के लिए दिए जरूरी टिप्स

अक्षय कुमार ने दिया कोरोना वायरस से सामना करने का संदेश

अक्षय ने इस विज्ञापन को कमालिस्तान स्टूडियो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अभी कुछ दिन पहले ही शूट किया था । वीडियो के बैकग्राउंड को एक गांव का रूप दिया गया है जिसमें अक्षय अपने घर से निकलकर काम पर जाते हुए नजर आते हैं । उनके निकलने पर एक व्यक्त‍ि उनसे कोरोना के खतरे के बारे में कहता है । इसपर अक्षय कहते हैं- “अगर मैंने पूरी सावधानी बरती तो बीमारी होने की संभावना कम है । सबसे महत्वपूर्ण है ये मास्क, समय-समय पर हाथ धोता रहूंगा, दूसरों से हर वक्त दो गज की दूरी बनाए रखूंगा । खुद को, दूसरों को और पर‍िवार वालों को सुरक्ष‍ित रखूंगा । जब देश के मेड‍िकल और स्वच्छता कर्मचारी रोज कोरोना वायरस से लड़ने का काम कर रहे हैं तो हमारी भी जिम्मेदारी बनती है अपना काम करने की ।”

इसी के साथ अक्षय इस वीडियो में कहते नजर आते हैं कि “कोरोना वायरस से हमें लड़ाई जारी रखनी पड़ेगी पर इससे डरकर नहीं पूरी सावधानी के साथ, ढक कर चलिए, रुकी हुई जिंदगी को आगे बढ़ाएं, देश को आत्मनिर्भर बनाएं. जय हिंद ।”

अक्षय ने समय-समय पर बढ़ाए मदद के हाथ

गौरतलब है कि अक्षय ने कोरोना संकट से निपटने के लिए कई तरह से मदद के हाथ बढ़ाए जिसमें शामिल हैं- पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का डोनेशन देना, मुंबई पुलिस फाउंडेशन को 2 करोड़ रुपये का सहयोग देना, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई), मास्क और रैपिड टेस्टिंग किट के उत्पादन के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम को तीन करोड़ रुपये का सहयोग प्रदान करना, मुंबई पुलिस और नासिक पुलिस को COVID-19 लक्षणों का पता लगाने वाले रिस्ट बैंड डोनेट करना शामिल है । इसके अलावा अक्षय घर पर रहकर लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक कर रहे हैं और घरों में रहने के लिए आग्रह कर रहे हैं ।