चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' तेजी से महाराष्‍ट्र और गुजरात के तटों की ओर बढ़ रहा है । भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस तूफान के असर से अगले 12 घंटों में 100 से 120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश के अलावा भूस्‍खलन भी हो सकता है । मुंबई में लगातार बारिश शुरू हो गई है । हालांकि, इससे निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है लेकिन फ़िर भी इसे लेकर हर जगह चिंता और फिक्र का माहौल है । बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस दौरान लोगों को जरूरी संदेश दिया है । अक्षय कुमार ने सभी से घर में रहने के लिए और बीएमसी के नियमों का पालन करने के लिए कहा है ।

अक्षय कुमार ने ‘निसर्ग’ तूफ़ान को लेकर दिया जरूरी संदेश, 'साल 2020 रह-रहकर परेशान कर रहा है लेकिन घबराए नही, सावधानी बरतें'

अक्षय कुमार ने ऐतिहात बरतने के लिए कहा

अक्षय ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके लोगों से घरों में रहने की सलाह दी । अक्षय ने अपने वीडियो में कहा, “बारिश हो रही है आज मुंबई में । हर साल इस मौसम का इंतजार रहता है पर 2020 अलग-सा साल है, अजीब-सा साल है । रह-रहकर परेशान कर रहा है, बारिश का मजा भी इत्मिनान से नहीं लेने दे रहा । रिमझिम फुवांरों के साथ तूफान भी पीछे-पीछे आ गया । भगवान की अगर कृपा रही तो हो सकता है तूफान यहां आए ही ना या हो सकता है कि तूफान की स्पीड इतनी ना हो । पर अगर आ गया तो भी हम मुंबईकर घबराने वालों में से नहीं है । अपनी सुरक्षा की तैयारियों में जुट चुके हैं ।”

बीएमसी द्दारा बताए गए नियमों का पालन करें

अक्षय ने आगे कहा, “हां कुछ जरूरी कदम है, जो बीएमसी ने पूरी लिस्ट जारी की है, हां बस पालन करेंगे और इस तूफान से डटकर मुकाबला करेंगे । सबसे पहले- घर से बाहर ना निकलें, समुद्र किनारे ना जाएं । बाहर हैं, तो सुरक्षित जगह पर शरण लें, घर में जरूरत ना हो, तो गैस और लाइट बंद रखें, गमलों को कस के बांधें या घर में रखें ।”