बॉक्स ऑफ़िस पर पिछले 2 हफ़्तों से डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की फ़िल्म द कश्मीर फ़ाइल्स की बादशाहत कायम है । अब तक कुल 211.83 करोड़ रु की कमाई कर चुकी द कश्मीर फ़ाइल्स की सुनामी में कई बड़ी और स्टार पावर वाली फ़िल्में डूब गई । जिसमें अक्षय कुमार की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म बच्चन पांडे भी शामिल है । और अब इस बात को खुद अक्षय कुमार ने खुलकर कहा है कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ने उनकी फ़िल्म बच्चन पांडे को डुबो कर रख दिया है ।

द कश्मीर फ़ाइल्स की सुनामी में डूबी बच्चन पांडे, अक्षय कुमार ने कह दी दिल की बात-‘इसने मेरी फिल्म को भी डूबा दिया है’

अक्षय कुमार की बच्चन पांडे

भोपाल में एक इवेंट में शामिल हुए अक्षय ने फिल्म बच्चन पांडे के बॉक्स ऑफिस और द कश्मीर फाइल्स की शानदार कमाई पर खुलकर बात की और द कश्मीर फ़ाइल्स जैसी शानदार फ़िल्म बनाने पर डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री को सराहा भी । अक्षय ने कहा, “विवेक जी ने कश्मीर फाइल्स बना कर हमारा देश के एक बहुत बड़े दर्द के सच को सामने रखा है । ये फिल्म एक ऐसी वेब बन कर आई, ये और बात है की इसने मेरी फिल्म को भी डूबा दिया है ।”

अक्षय ने इसके बारे में आगे बात करते हुए कहा, “द कश्मीर फाइल्स को जैसी सक्सेस मिली है, उससे मैं बहुत खुश हूं। ऐसी फिल्मों से हमें सिनेमा की ताकत का पता चलता है और ऐसा कोई फार्मूला नहीं, जो फिल्म की सक्सेस को निर्धारित करे । यह ऑडियंस का फैसला है वो किस फिल्म को बड़ा बनाते हैं । यकीनन मैं चाहता था कि बच्चन पांडे अच्छा करे और ऑडियंस इसे और भारी मात्रा में पसंद करे । लेकिन मैं इन सबके लिए द कश्मीर फाइल्स को जिम्मेदार नहीं मानता हूं । यह फिल्म एक सुनामी है और हम इसकी नजरों में आ गए ।”

बच्चन पांडे ने अब तक कुल 47.98 करोड़ रु की कमाई की

बच्चन पांडे की बात करें तो फ़िल्म थिएटर में अपने लिए दर्शक जुटाने में नाकाम साबित हुई । फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 47.98 करोड़ रु की कमाई की है । बच्चन पांडे साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और निश्चय कुट्टांडा और निर्देशक फरहाद सामजी द्वारा लिखित है । अक्षय के अलावा फ़िल्म में जैकलीन फर्नांडीज, कृति सेनन,अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी, प्रतीक बब्बर, अभिमन्यु सिंह, स्नेहल डाब्बी और सहर्ष कुमार शुक्ला भी अहम भूमिका में नजर आए हैं ।

द कश्मीर फाइल्स विजेता बनकर उभरी

वहीं द कश्मीर फाइल्स की बात करें तो विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है । फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है । 'द कश्मीर फाइल्स को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है । यह फ़िल्म कई हिट फ़िल्मों को पीछे छोड़ते हुए एक विजेता बनकर उभरी है । फ़िल्म की सफ़लता को देखते हुए अब मेकर्स इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब करने जा रहे है । कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है । कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई है ।