मणिपुर में हुए हादसे ने मानवता को पूरी तरह से शर्मसार कर दिया है । मणिपुर में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आने के बाद देशभर में गुस्सा है ।  इस घिनौने कृत्य के ख़िलाफ़ आम आदमी के साथ-साथ बॉलीवुड सितारों ने भी अपनी आवाज उठाई । अक्षय कुमार के साथ-साथ ऋचा चड्ढा, विवेक रंजन अग्निहोत्री और सोनू सूद समेत तमाम बॉलीवुड सितारों में इस अपराध के खिलाफ आक्रोश देखने को मिला साथ ही अपराधियों के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की मांग भी की है ।

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाने की घटना से आक्रोश में बॉलीवुड ; अक्षय कुमार, सोनू सूद, विवेक अग्निहोत्री और कियारा आडवाणी समेत तमाम सेलेब्स ने अपराधियों के खिलाफ सख़्त से सख़्त एक्शन की मांग की

शर्मसार कर देने वाले इस वायरल वीडियो पर बॉलीवुड सितारों का ग़ुस्सा फूटा

मानवता को शर्मसार कर देने वाले इस वायरल वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपराधियों के खिलाफ कड़े से कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि, “मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ, उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता । मणिपुर पर मेरा हृदय पीड़ा और क्रोध से भरा है ।

अक्षय कुमार  ने ट्वीट कर कहा, “मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा का वीडियो देखकर हिल गया हूं, निराश हूं । मुझे उम्मीद है कि दोषियों को इतनी कठोर सजा मिलेगी कि कोई भी दोबारा इस तरह की भयावह हरकत करने के बारे में नहीं सोचेगा ।

मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए इस जघन्य अपराध पर सोनू सूद ने अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए लिखा, “मणिपुर में हुए हादसे ने हर किसी की आत्मा को अंदर तक हिलाकर रख दिया है । ये इंसानियत की लोगों ने परेड निकाली है, सिर्फ महिला की नहीं ।

उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “मणिपुर में हुए हादसे के वीडियो से मैं अंदर से हिल गई हूं और इस फैक्ट से शॉक में हूं कि यह मई में हुआ और इस पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई । उन लोगों को शर्म आनी चाहिए जो सत्ता के नशे में चूर हैं और ऊंची पोस्ट पर बैठे हुए हैं । मशहूर हस्तियां चुप हैं, प्यारे भारतीय हम यहां पर कब पहुंचे ।

रेणुका शहाणे ने अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा, “मणिपुर में इस निर्दयता को रोकने वाला कोई नहीं है । अगर आप दो महिलाओं को परेशान करने वाले इस वीडियो को देखने के बाद भी अंदर तक नहीं हिले हैं, तो आपको खुद को इंसान कहने का कोई हक नहीं है । भारतीय या इंडियन की तो बात ही छोड़ दो ।

मणिपुर में शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है । पिछले कई महीने से राज्य के लोग परेशान हैं । अब मणिपुर से मानवता को शर्मशार कर देने वाला एक वीडियो आया है, जिसमें दो महिलाओं को निवर्स्त्र कर घुमाए जाने की घटना सामने आई है । घटना को लेकर मणिपुर के एक आदिवासी समूह ने दोनों महिलाओं को खेत में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का भी आरोप लगाया है । हालाँकि इस हैवानियत में शामिल मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । वहीं मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है । कोर्ट ने केंद्र और मणिपुर सरकार से इस मामले में उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी मांगी है । इस मामले में कोर्ट अगले शुक्रवार को सुनवाई करेगा ।