खनक बुद्धिराजा की आनेवाली फ़िल्म एक कोरी प्रेम कथा साल 2023 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक है जिसमें राज बब्बर और अक्षय ओबेरॉय भी मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे । खनक बुद्धिराजा का ताल्लुक हरियाणा के अम्बाला शहर से है और प्रोफ़ेशनली वो एक आर्किटेक्ट हैं, लेकिन उन्होंने इस फ़िल्म में ना सिर्फ़ प्रभावशाली अभिनय किया है बल्कि उन्होंने इस फ़िल्म में अपने निर्देशन का फ़न भी दिखाया है । ग़ौरतलब है कि खनक बुद्धिराजा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुम्बई में आयोजित एक ख़ास कार्यक्रम के दौरान एक कोरी प्रेम कथा के पोस्टर को भव्य अंदाज़ में लॉन्च किया ।

खनक बुद्धिराजा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपनी फ़िल्म एक कोरी प्रेम कथा का फ़र्स्ट लुक लॉन्च किया

खनक बुद्धिराजा की आनेवाली फ़िल्म एक कोरी प्रेम कथा

अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि आखिर 'कोरी' होता क्या है तो हम आपको बता दें कि 'कोरी' ग्रामीण इलाकों में निभाई जानेवाली एक ऐसी रूढ़िवादी प्रथा है जो शादी के बाद नवदम्पति सेज पर एक सफ़ेद रंग की चादर बिछाकर सुहागरात मनाता है. ऐसे में सेक्स के दौरान अगर सफ़ेद चादर ख़ून के लाल रंग रंग जाती है तो इसका मतलब होता है कि सुहागरात से पहले लड़की वर्जिन यानि कुंवारी थी जो उसके शुद्ध होने का प्रमाण माना जाता है. ऐसे में उस लड़की को 'कोरी' कहा जाता है ।

ग़ौरतलब है कि खनक बुद्धिराजा के लिए अभिनय की यह यात्रा ना तो सहज थी और ना ही आसान । उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए कई तरह के संघर्षों से गुजरना पड़ा और इस दौरान कई बार उन्हें नकारा भी गया । मगर इस सबके बावजूद खनक ने कभी भी अपना हौसला नहीं खोया और अपने समर्पण और लगन से अपने सफ़र को अनवरत ढंग से जारी रखा और आख़िरकार उन्हें अपने लक्ष्य को पाने में सफलता हासिल हुई । उल्लेखनीय है कि इंडस्ट्री में उनकी मदद करनेवाला कोई भी नहीं था और उन्होंने अब तक जो कुछ भी हासिल किया, वो अपने बूते किया. उन्होंने एक एक्टर बनकर खनक ने अपने दादाजी के सपने को साकार किया जिसके लिए उन्होंने ख़ूब मेहनत की ।

एक एक्टर बनने की खनक की ख़्वाहिश उस वक्त साकार हुई जब एक प्रतिष्ठित प्रोडक्शन कंपनी सुगंध फ़िल्म्स ने एक डेब्यूटंट हीरोइन के तौर पर उन्हें एक कोरी प्रेम कथा के लिए साइन कर लिया । उल्लेखनीय है कि सुगंध फ़िल्म्स की पहचान 90 के दशक में स्थापित एक प्रतिष्ठित कंपनी के तौर पर होती है जिन्होंने बॉम्बे, रंगीला, हम दिल दे चुके सनम, लगान जैसी सुपरहिट फ़िल्मों का निर्माण कर फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मकाम स्थापित किया ।

एक कोरी प्रेम कथा के अलावा खनक बुद्धिराजा जॉनी जम्पर नामक फ़िल्म में भी एक अहम किरदार निभाती नज़र आएंगी । उल्लेखनीय है कि ये दोनों ही फ़िल्में इसी साल रिलीज़ होने जा रही हैं ।