आमिर खान ने बॉलीवुड में अपने परफ़ेक्शन से अपनी एक अलग जगह बनाई है । आमिर खान ने न केवल पाथ ब्रेकिंग और दिलचस्प सिनेमा दिया है बल्कि अपने हर डांस नंबर के साथ एक विशेष स्थान भी बनाया है । आमिर अब जल्द ही अपने एक और डांस नंबर से एक बार फ़िर अपना जादू चलाने वाले हैं । अपने करीबी दोस्त अमीन हाज़ी निर्देशन में बनी फ़िल्म कोई जाने न में आमिर अभिनेत्री एली अवराम के साथ एक स्पेशल डांस नंबर करते हुए नजर आएंगे जिसके बोल हैं “हरफ़न मौला” । इस गाने में जब से आमिर खान का लुक सामने आया है तब से हर कोई इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा है । दिलचस्प बात ये है कि आमिर ने इस गाने में अपने सुपर चिल-कैज़ुअल-हिपस्टर लुक को खुद डिजाइन किया है ।

एली अवराम के साथ  ‘हर फ़न मौला’ डांस नंबर से पहले आमिर खान ने अपने इन स्पेशल डांस नंबर्स में दिखाया अपना सुपर-कूल लुक

आमिर खान के स्पेशल डांस नंबर

वैसे ये पहली बार नहीं है जब आमिर ने अपने स्पेशल डांस नंबर से फ़िल्म की लोकप्रियता को बढ़ाया है । इससे पहले भी उन्होंने कुछ फ़िल्मों में अपने डांस नंबर से डांस फ़्लोर पर आग लगाई है । आइए एक नजर डाकते हैं आमिर के कुछ लोकप्रिय डांस नंबर्स पर ।

1. फ़िल्म देल्ही बेली से ‘आई हेट यू लाइक आई लव यू’ :

आमिर ने पहले आइटम सॉन्ग/स्पेशल गेस्ट के रूप में जो सॉन्ग किया था, वह फिल्म देल्ही बेली के लिए था । अभिनेता इस गाने में वीजे और गायिका अनुषा दांडेकर के साथ डांस फ्लोर पर आग लगाते हुए नज़र आये थे । गाने का एक रेट्रो थीम है जिसमें कॉस्ट्यूम और सेट ने इसकी खूबसूरती में चार चाँद लगा दिए थे । यह गीत न केवल अपने म्यूजिक के कारण बल्कि आमिर के यूनिक डांस स्टाइल के कारण भी लोकप्रिय हुआ था ।

2. दंगल से ‘धाकड़’ :

18 साल के अंतराल के बाद, परफेक्शनिस्ट ने दंगल में धाकड़ गाने के स्पेशल वर्जन को आवाज़ दी थी । गाने के वीडियो में अपने स्वैग को फ्लॉन्ट करते हुए और एक पंच के साथ मध्यम आयु वर्ग के पहलवान में बदलते हुए व बेहद सहजता से निडर महिलाओं के लिए रैप करते हुए, आमिर एक रैपर की वेशभूषा में, गाने में अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाते हुए नज़र आये थे । आंखों में लगा काजल वाला उनका यह लुक, उन्हें अधिक आकर्षक और मोहक बनाता है! इस गीत में महिला सशक्तिकरण के बारे में बात की गई है जिसे युवा दर्शकों से बहुत लोकप्रिय मिली थी ।

3. सीक्रेट सुपरस्टार से ‘सेक्सी बलिए’ :

एक टाइट रेड स्लीवलेस टी-शर्ट जिस पर लिखा है "सेक्सी बलिए", गुलाबी स्टिकर के साथ रंगीन जींस और एक ओवर-द-टॉप जैकेट के साथ, चमकीले गोल्ड स्नीकर्स और ब्लॉन्ड स्पाइक्स में खड़े उनके बाल, आमिर इस गाने में क्वर्की और रोड़ साइड रोमियो की तरह नज़र आ रहे थे । यह गाना आपको अपनी फन बीट्स पर ऐसे डांस करने पर मजबूर कर देगा जैसे आप बिना किसी की परवाह किये झूम रहे हो । गीत को लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया था और यह आज भी बॉलीवुड में सबसे अच्छा मूड लिफ्टिंग सॉन्ग माना जाता है ।

आमिर अब अपने चौथे स्पेशल डांस नंबर “हरफ़न मौला” में एली अवराम के साथ डांस फ़्लोर पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं । अमीन हाज़ी निर्देशन में बनी फ़िल्म कोई जाने न में आमिर इसी स्पेशल डांस नंबर में नजर आएंगे ।

लाल सिंह चड्ढा की बात करें तो, आमिर इन दिनों फ़िल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम कर रहे हैं । यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है जिसमें आमिर के साथ करीना कपूर खान और मोना सिंह नजर आएंगी । लाल सिंह चड्ढा इस साल 2021 में क्रिसमस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।