1999 के कारगिल युद्ध के रियल हीरो और परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बेस्ड शेरशाह स्वतंत्रता दिवस वीकेंड, यानी 12 अगस्त अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी । इस फ़िल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार में नजर आएंगे और कियारा आडवाणी उनके अपोजिट दिखाई देंगी । शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । फ़िल्म अपनी रिलीज से बस अब कुछ ही दिन दूर है लेकिन ट्रेलर ने फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को और बढ़ा दिया है । ऐसे में वो 5 कारण जिनकी वजह से सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत शेरशाह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मस्ट वॉच फ़िल्म बनती है ।

वो 5 कारण जिनकी वजह से सिद्धार्थ मल्होत्रा की शेरशाह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक मस्ट वॉच फ़िल्म बनती है

सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत शेरशाह को क्यों देखना चाहिए

1. सत्य घटना पर आधारित है शेरशाह : विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित शेरशाह सत्य घटना पर आधारित फ़िल्म है जो फ़िल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है । 1999 के कारगिल युद्ध के रियल हीरो और परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर बेस्ड शेरशाह का स्वतंत्रता दिवस के दौरान रिलीज होना उनके प्रति एक अभूतपूर्व सम्मान है । इस फ़िल्म के लिए जरिए अब हर कोई जाबांज विक्रम बत्रा की दिलेरी और बहादुरी को सलाम करेगी ।

2. सैना की वर्दी में पहली बार नजर आएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा : बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो की इमेज से शुरूआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा शेरशाह में पहली बार सैना की वर्दी पहने हुए नजर आएंगे । शेरशाह में सिद्धार्थ भारतीय सेना के जाबांज कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका में नजर आएंगे । शेरशाह, कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) के जीवन से प्रेरित पराक्रम, प्रेम और बलिदान की कहानी है जो 1999 के कारगिल युद्ध में उनके अमूल्य बलिदान का सम्मान करती है । सिद्धार्थ ने कैप्टन विक्रम बत्रा के किरदार में ढलने के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज से लेकर फ़िटनेस और सैन्य शिष्टाचार जैसे कई ट्रांसफ़ोर्मेशन से गुजरे । अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए सिद्धार्थ ने कोई कमी नहीं छोड़ी ।

3. साल की सर्वश्रेष्ठ कंटेंट बेस्ड फ़िल्म में से एक : बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में कंटेंट बेस्ड फ़िल्मों देखने को मिल रही हैं और दर्शक भी ऐसी फ़िल्मों पर अपना प्यार बरसा रहे हैं । कंटेंट बेस्ड फ़िल्में न केवल पुरस्कार जीतने में कामयाब होती हैं बल्कि बॉक्सऑफ़िस कलेक्शन के मामले में भी इतिहास रचने में कामयाब होती हैं । शेरशाह से भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही है । 12 अगस्त को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने वाली शेरशाह साल 2021 की बहुप्रतिक्षित कंटेंट बेस्ड फ़िल्म में से एक है ।

4. भारतीय सेना को सम्मान : भारतीय सेना के सम्मान में कई बॉलीवुड फिल्में बन चुकी हैं । ये फिल्में सीमा पर तैनात उन सभी जवानों के सम्मान के लिए बनाई जाती हैं जो देश की रक्षा में अपने जीवन का बलिदान दे देते हैं । शेरशाह कैप्टन विक्रम बत्रा (पीवीसी) और भारतीय सशस्त्र बलों को एक श्रद्धांजलि है।

5. दमदार और प्रभावशाली डायलॉग्स : शेरशाह के ट्रेलर में विक्रम बत्रा के किरदार में न केवल सिद्धार्थ कॉन्फ़िडेंट दिखे बल्कि उनके द्दारा बोले गए डायलॉग्स ने भी एक अमिट छाप छोड़ी । सिद्धार्थ द्दारा बोली गई हर एक लाइन मानों कुछ कह रही हो । उसी में से एक था ये डायलॉग, “या तो तिरंगा लहराकर आउंगा, या उसमें लिपटकर आऊंगा, लेकिन आऊंगा जरूर ।” शेरशाह के प्रभाशाली डायलॉग्स ने मानो हर किसी के दिल में देशभक्ति का जज्बा भर दिया ।

अमेजॉन ओरिजिनल मूवी शेरशाह धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है । फिल्म का प्रीमियर 240 देशों और क्षेत्रों में स्वतंत्रतादिवस के वीकेंड में 12 अगस्त 2021 को विशेष रूप से अमेजॉन प्राइम वीडियो पर होगा ।