रणवीर सिंह एक ऐसे बॉलीवुड एक्टर हैं, जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस और अपने बेझिझक स्टाइल के साथ आकर्षक व्यक्तित्व के लिए जाना जाता हैं। लेकिन अब एक्टर देश के साथ साथ लंदन में वर्ल्ड फेमस अट्रैक्शन पर अपने स्टैच्यू के साथ वहां पर भी लोगों का ध्यान खींचने के लिए एकदम तैयार है। जी हां, रणवीर सिंह ने वहां के मैडम तुसाद में अपने वैक्स स्टैच्यू को वेलकम किया है । आपको बता दें, रणवीर सिंह अपने प्रभावशाली प्रदर्शन, अलग स्टाइल और भारतीय फिल्मों में एकदम हटके रोल्स करते हैं, जिससे  वे अपनी जोरदार एनर्जी और अभिनय कौशल के साथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्वों में से एक बनकर उभरा है । अब, पहली बार सुपरस्टार का स्टैच्यू मैडम तुसाद की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है ।

रणवीर सिंह ने लंदन के मैडम तुसाद में लॉन्च किए एक साथ अपने दो-दो वैक्स स्टैच्यू ; ख़ुशी जताते हुए कहा, “मैं अपनी मां के साथ यहां हूं और अपना खुद का स्टैच्यू लॉन्च कर रहा हूं, ऐसा महसूस हो रहा है जैसे आज लाइफ पूरी हो गई है”

रणवीर सिंह ने लंदन के मैडम तुसाद में किया अपना स्टैच्यू लॉन्च

बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर हिट्स की एक सीरीज के कारण रणवीर सिंह का स्टारडम तेजी से बढ़ा है, जिसने बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा सुपरस्टारों में से एक के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है। जी हां, "बैंड बाजा बारात" (2010) में अपने डेब्यू से लेकर "बाजीराव मस्तानी" (2015), "पद्मावत" (2018), और "गली बॉय" (2019) जैसी आइकोनिक फिल्मों तक, उन्होंने लगातार बेस्ट प्रदर्शन किया है। रणवीर एक दशक से अधिक समय तक अपनी प्रभावशाली उपस्थिति बनाए रखते हुए भारत में एक सम्मानित पॉप कल्चर आइकन बन गए हैं।

हाल ही में रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में रणवीर को युसर पुरस्कार से सम्मानित किया गया हैं। इसके साथ ही वो 5 बार फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता, 3 आईफा अवॉर्ड हासिल कर चुके है, और उन्हें माराकेच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और द इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न जैसे इंटरनेशनल इवेंट्स में सम्मानित किया गया है। यही नहीं, देश की सबसे इंफ्लूएंशियल और पॉवरफुल लिस्ट में नियमित रूप से शामिल होने के बाद, 2022 में वह 181.7 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ अग्रणी भारतीय सेलिब्रिटी व्यक्ति के रूप में उभरे, और फिल्म और खेल में अन्य प्रमुख हस्तियों को पीछे छोड़ दिया।

वहीं बात करें रणवीर सिंह के स्टैच्यू की तो इस पूरे क्रिएटिव प्रोसेस के दौरान वो शामिल रहें है और उन्होंने विशेष रूप से अपने स्टैच्यू के लिए अलग लुक और स्टाइल को चुना हैं। लंदन में रखी गई उनकी प्रतिमा रणवीर की शादी के जश्न के हिस्से के रूप में मनीष अरोड़ा द्वारा डिजाइन की गई नियॉन शेरवानी के साथ उनकी संस्कृति और विरासत को ट्रिब्यूट देती है। आंखों को भाने वाले इस ऑउटपिट में सैकड़ों व्यक्तिगत रूप से सिलवाए गए एम्बैलिशमेंट्स और लेपर्ड हेड शोल्डर डिटेलिंग शामिल है, जो एक ट्रिपल-लेयर्ड डायमंड और पर्ल नेकलेस और आठ बड़े रत्न सेट वाले रिंग्स के साथ हैं। वहीं सिंगापुर वाले फिगर ने एक खुबसूरत कस्टम टक्सीडो पहना है, जिसमें फूलों की सजावट के साथ एक मखमली ब्लेज़र है। गौरव गुप्ता द्वारा डिज़ाइन किया गया और रणवीर द्वारा हैलो ! हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड्स में रणवीर द्वारा खुद कैरी किया गया ऑउटफिट उन्होंने प्रतिमा को पहनाने के लिए डोनेट किया था।

यह स्टैच्यू मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था जब अभिनेता को IIFA - अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी - में मैडम तुसाद ऑफ़ द फ़्यूचर अवार्ड मिला था - जहां यह पता चला था कि वह स्टार-स्टडेड आकर्षण में शामिल होंगे। फैन्स तब से इस स्टैच्यू के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और जो अब जाकर पूरा हुआ है।

इस खास मौके रणवीर सिंह ने कहा, “मेरे लिए यह कितना शानदार पल है कि मैं अपनी मां के साथ यहां हूं, मैडम तुसाद लंदन में अपना खुद का स्टैच्यू लॉन्च कर रहा हूं। ऐसा महसूस होता है जैसे आज लाइफ पूरी हो गई है। मुझे याद है कि मैं बचपन में इस पौराणिक, जादुई जगह के बारे में हैरानी से पढ़ता था, यहां लोकप्रिय मशहूर हस्तियों की मूर्तियों के साथ अपनी मां की शुरुआती तस्वीरें देखता था और सोचता था कि यह जगह क्या है। आज, ऐसे सम्मानित व्यक्तियों के साथ एक शख्सियत के रूप में अमर होना मेरे और मेरे परिवार के लिए एक उल्लेखनीय गर्व का एहसास है। इस साल मेरे लिए आभारी होने के लिए बहुत कुछ है और मैं हर चीज के लिए बहुत आभारी हूं ।

वहीं अपने ए-लिस्ट लाइनअप में रणवीर का वेलकम करने पर, मैडम तुसाद लंदन के स्पोक्सपर्सन ने कहा, “रणवीर सिंह केवल एक अभिनेता नहीं हैं, बल्कि रचनात्मक गतिशीलता की ताकत हैं। उन्होंने अपने अब तक के करियर में न केवल ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और यादगार प्रदर्शन के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया है, लेकिन दुनिया भर में उनके बड़ी संख्या में प्रशंसक भी हैं। उनका प्रभाव सिनेमा से परे है और प्रतिष्ठित ब्रांड एंडोर्समेंट की उनकी लंबी लिस्ट इसका सबूत है। उनका आकर्षक वास्तविक जीवन व्यक्तित्व एक और कारण है कि उनका स्टारडम विश्व स्तर पर तक फैला है और दुनिया के दो अलग अलग कोनों में लॉन्च किए गए दो नए स्टैच्यू उनकी निर्विवाद उपलब्धियों का प्रमाण है ।

आईफा के सह-संस्थापक आंद्रे टिमिन्स ने कहा, “रणवीर के मैडम तुसाद के फिगर लॉन्च के लिए इस इवेंट का हिस्सा बनना आईफा के लिए बहुत रोमांचक है। यह 2011 आईफा अवार्ड्स टोरंटो में था, जहां उन्होंने अपना पहला बेस्ट डेब्यूटेंट पुरस्कार जीता था, और मंच पर कहा था कि "यह सिर्फ शुरुआत है"। और निश्चित रूप से यह वास्तव में एक बढ़ते करियर की शुरुआत थी, और हमें एक ब्रांड के रूप में गर्व है कि हम भारतीय सिनेमा के एक आइकन को वैश्विक मान्यता के साथ नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम हुए, जैसे कि मैडम तुसाद लंदन में सम्मानित किया गया ।

सोमवार 18 दिसंबर से म्यूजियम में मेहमानों से मिलने के लिए रणवीर की लंदन की फिगर भी उपलब्ध है क्योंकि बॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन 'द रॉक' जॉनसन, बेयॉन्से, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, शाहरुख खान और दीपिका पदुकोण जैसे सितारों के साथ मैडम तुसाद लंदन के स्टार-स्टडेड लाइन-अप में शामिल हो गए हैं।

रणवीर का सिंगापुर वाला स्टैच्यू मेहमानों के लिए शनिवार 23 दिसंबर से मैडम तुसाद सिंगापुर में आईफा अवार्ड्स एक्सपीरियंस जोन में देखने के लिए उपलब्ध है, जहां प्रसिद्ध सेलिब्रिटी हस्तियों जैसे कि विराट कोहली, माइकल जैक्सन और कई अन्य लोगों का फिगर है।