ग्लोबल स्टार, दीपिका पादुकोण सबसे पसंदीदा सुपरस्टारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने 15 साल के करियर में विभिन्न शैलियों और भूमिकाओं में अनगिनत हिट फिल्में दी हैं। इन्हीं में से सुपरहिट फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस से मीनम्मा का उनका आइकोनिक रोल हैं । इस रोमांटिक कॉमेडी में दीपिका, शाहरुख खान के साथ पेयर हुई थी और फिल्म में उन्होंने एक साउथ इंडियन गर्ल की भूमिका को पूरी परफेक्शन का साथ प्ले किया था ।

चेन्नई एक्सप्रेस के 10 साल पूरा होने पर दीपिका पादुकोण ने अपने आइकॉनिक कैरक्टर ‘मीनम्मा’ को लेकर कहा, “मीनम्मा को समझने में मुझे थोड़ा समय लगा, यह प्रोसेस बेहद लोनली थी”

दीपिका पादुकोण ने अपने आइकोनिक कैरक्टर मीनम्मा को मिले प्यार के लिए किया शुक्रिया

जबकि फैन्स अब भी फिल्म के उनके कई सीन्स और डायलॉग्स को रीक्रिएट करते दिख जाते हैं, दीपिका उन्हें लगातार मिल रहे प्यार से अभिभूत हैं, और फिल्म के 10 साल पूरे होने के अवसर पर उन्होंने कहा, “वे कहते हैं कि कॉमेडी सबसे मुश्किल है एक अभिनेता के लिए शैली। इसलिए जब मुझे चेन्नई एक्सप्रेस ऑफर हुई, तो मुझे पता था कि मेरे सामने एक कठिन चुनौती है। और जबकि मीनम्मा को समझने में मुझे थोड़ा समय लगा, एक प्रक्रिया जो बेहद लोनली है और अक्सर डरावनी होती है, मैं आभारी हूं कि हम एक ऐसा किरदार बनाने में सफल रहें जो न केवल फिल्म का दूसरा नाम है, बल्कि जिसे आज भी भरपूर प्यार मिल रहा है ।

2013 में रिलीज़ हुई, चेन्नई एक्सप्रेस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी जिसने सभी प्रमुख पुरस्कार जीते और जनता का दिल भी जीता । इसमें शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के बीच की केमिस्ट्री को दर्शकों ने बेहद पसंद किया, जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई भी की । एक साउथ इंडियन के रूप में दीपिका का प्रदर्शन और उनकी फॉरएवर आइकोनिक डायलॉग्स डिलीवरी फिल्म का प्रमुख आकर्षण है । इसके अलावा, फिल्म के गाने भी चार्टबस्टर लिस्ट में टॉप पर रहे, जिसने प्रशंसकों को आज भी झूमने पर मजबूर कर दिया है ।

बात करें दीपिका पादुकोण के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की तो एक्ट्रेस नेक्स्ट ऋतिक रोशन के साथ फाइटर और नाग अश्विन की प्रोजेक्ट के में दिखाई देंगी ।