जिंदगी कहीं भी आसान नहीं है फ़िर चाहे वो चकाचोंध से भरी ग्लैमर की दुनिया क्यों न हो । कई सारे बॉलीवुड अभिनेताओं ने अपनी जिंदगी से जुड़ी समस्याओं को खुलकर सबके सामने रखा है फ़िर चाहे वो उनकी पर्सनल हो या या प्रोफ़ेशनल । बॉलीवुड की राह इतनी आसान नहीं है जितनी ये लगती है और इसका अहसास कई मर्तबा बॉलिवुड कलाकारों ने अपने बयानों में किया है । हाल ही में बॉलिवुड के किंग शाहरुख खान ने भी अपनी जिंदगी के एक राज से पर्दा हटाया है । शाहरुख खान की जिंदगी में भी एक ऐसा दौर आया था जब वह सब कुछ छोड़ने का मन बना चुके थे लेकिन फ़िर उन्हें कोई ऐसा मिला जिसने उनकी जिंदगी में फ़िर से कुछ कर गुजरने का जज्बा भर दिया ।

शाहरुख खान हार मान कर सब छोड़ना चाहते थे लेकिन फ़िर इस व्यक्ति ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया

रियो पैरालीम्पिक्स 2016 में पैरा एथलीटों द्वारा प्रतिभा के तारकीय प्रदर्शन के बाद, भारत की पैरालाम्पिक कमेटी ने एशियाई पैरा खेलों के समूह के लिए फेरवेल का आयोजन किया था । इस समारोह में पद्मश्री शाहरुख भी शरीक हुए थे जिन्होंने प्रेरणा के कुछ शब्द साझा किए और प्रस्थान दल के साथ बातचीत कर के उनके साथ समय बिताया ।

शाहरुख खान ने खुलासा किया कि दीपा मलिक ने उन्हें प्रेरणा दी

एशियन पैरा गेम्स के पैरा एथलीट्स खिलाड़ियों के इवेंट में शिरकत करने पहुंचे शाहरुख ने यहां अपनी निजी जिंदगी से जुड़े एक राज को उजागर किया । शाहरुख ने कहा ''बीते 15 और 16 अगस्त की बात है मैं सो कर उठा और मुझे लागा जैसे मैंने सब पा लिया है । और में आगे और कोई काम नहीं करना चाहता हूं । मैं अपने प्रोग्राम्स को कैंसल करने के बारे में सोचने लागा मेरे दिमाग में ख्याल आया की अब क्विट कर लेना चाहिए ।''

लेकिन शाहरुख ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा '' उस वक्त मुझे पैरा-एथलीट दीपा मलिक से प्रेरणा मिली । जहां उन्होंने और भी कई पैरा-एथलीट की कहनियों को पढ़ा और उन्हें एहसाह हुआ कि जिंदगी में हार मान जाने का नाम नहीं है ।'' शाहरुख ने यहां कहा की मुझे आपसे बहुत प्रेरणा मिलती है । जब मैं आपको देखता हूं तो सोचता की मैं कितनी कम मेहनत करता हूं । आप लोग मुझे बहुत प्रेरणा देते हैं ।

शाहरुख खान ने सभी को शुभकामना दी

इसके अलावा शाहरुख ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव साझा करते हुए लिखा,"भारत की पैरालैम्पिक कमेटी और श्री राव का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने मुझे पैरालाम्पिक आकस्मिक के युवक और युवती द्वारा प्रेरित होने का मौका दिया । धैर्य और साहस के साथ अपूर्णता का जश्न मनाने का सबक सीख सीखने मिला । जाओ और चक दो फट्टे !! आप सभी को शुभकामनाएँ ।"

शाहरुख सक्रिय रूप से ज़रूरतमंद को अपना समर्थन देते आये हैं और अपने गैर लाभकारी संगठन मीर फाउंडेशन के साथ उन चीज़ों को उजागर करने के लिए काम कर रहे है जो अधिक ध्यान देने के योग्य हैं । इस कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी एक पहल को समर्थन देने की दिशा में एक और कदम था जो उनके दिल के बहुत करीब है । पैरा एशियाई खेल 6 अक्टूबर -13 अक्टूबर से इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित किया जाएगा ।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड में फ़ीस की असमानता पर शाहरुख खान बोले, ''फिल्म इंडस्ट्री पुरुष प्रधान है और…''

इस समारोह में पैरा-एथलीटों के साथ-साथ पहली बार इन खेलों में भाग ले रहे युवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड बनाने के लिए उत्सुक थे । कार्यक्रम को कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-स्वामित्व शाहरुख खान और मीर फाउंडेशन द्वारा समर्थन किया गया था, जिसका नाम अभिनेता के स्वर्गीय पिता के नाम पर रखा गया है ।