संजय लीला भंसाली की बहुप्रतीक्षित वेब सीरिज हीरामंडी में ऋचा चड्ढा की आगामी भूमिका ने नेटिज़न्स के बीच एक उत्साही चर्चा को जन्म दिया है, जो उनके किरदार को दिलीप कुमार साब और शाहरुख खान द्वारा निभाए गए किरदार देवदास के साथ समानताएं बना रहे हैं। अपने मनमोहक अभिनय के लिए प्रसिद्ध, ऋचा चड्ढा इन सिनेमाई आइकनों के नक्शेकदम पर चलने के लिए तैयार हैं, वह आगामी वेब सिरीज़ हीरामंडी में खुशी, प्यार से वंचित और अपने प्रेमी द्वारा धोखा दी गई एक तवायफ की भूमिका निभा रही हैं।

हीरामंडी में ऋचा चड्ढा का किरदार देवदास से इंस्पायर ; दिया दिलीप कुमार और शाहरुख खान को ट्रिब्यूट

हीरामंडी में ऋचा चड्ढा का किरदार देवदास से इंस्पायर

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, हीरामंडी में ऋचा चड्ढा के किरदार ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे उनकी तुलना देवदास से की जाने लगी। ट्रेजेडी के प्रतीक माने जाने वाले दिलीप कुमार साब को 1955 में रिलीज़ हुई क्लासिक फिल्म "देवदास" में एक खोए हुए प्रेमी के मार्मिक चित्रण के लिएट्रेजेडी किंगकी उपाधि मिली। दशकों बाद, 2002 में, संजय लीला भंसाली ने बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान के साथ इस कहानी में जान डाल दी, जिसने एक यादगार प्रदर्शन किया जो दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आया।

अब, 2024 में, ऋचा चड्ढा हीरामंडी में एक तवायफ के किरदार में ट्रेजेडी के सार को रूप देते हुए, दिलीप कुमार और शाहरुख खान की जगह लेंगी । जैसे-जैसे नेटिज़न्स उसके किरदार और पौराणिक देवदास के बीच समानताएं जोड़ रहे हैं, सीरिज के लिए प्रत्याशा चरम पर पहुंच गई है।

तुलनाओं पर विचार करते हुए, ऋचा चड्ढा ने कहा, “दिलीप साब और शाहरुख खान के साथ एक ही सांस में उल्लेख किया जाना सम्मान की बात है, जिन्होंने देवदास के किरदार के साथ सिनेमाई इतिहास पर एक अमिट छाप छोड़ी है। हीरामंडी पर काम करना एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा है, और मैं ट्रेजेडी और मानवीय भावनाओं की गहराई में उतरने का मौका देने के लिए आभारी हूं।

हीरामंडी अपनी अद्भुत कहानी और शानदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है, ऋचा चड्ढा का चित्रण देवदास की स्थायी विरासत के लिए एक मार्मिक श्रद्धांजलि और सिनेमा में ट्रेजेडी के कालातीत आकर्षण का एक प्रमाण है।