raeesvskaabil

रईस और काबिल के बीच कड़ा संघर्ष, अब बहुत ही सहज ढंग से बराबर रूप से बंट गया है । राहुल ढोलकिया की रईस और राकेश रोशन-संजय गुप्ता की काबिल को उनकी-उनकी फ़िल्में रिलीज करने के लिए देश भर में बराबर संख्या में स्क्रीन्स प्राप्त हुईं हैं । और अब इससे ये साबित हो गया है कि गदर और लगान के बाद बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष और भी गहरा हो गया है ।

महाराष्ट्र में एक अग्रणी फिल्म श्रृंखला के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि, "हम बुधवार से काबिल और रईस की एक समान संख्या में स्क्रीनिंग कराने जा रहे हैं । दोनों ही बड़े स्टार के साथ दमदार-ब्लॉकबस्टर फ़िल्में हैं । इसके अलावा दोनों ही फ़िल्मों में बेहद ही दमदार सपोर्टिंग कलाकार हैं, जहां रईस में शाहरुख खान के साथ नवाजुद्दीन और माहिरा खान, जो इस फ़िल्म से बॉलीवुड डेब्यू कर रही है वहीं दूसरी तरफ़, काबिल में ह्रितिक रोशन के साथ रोनित रॉय और उनके भाई रोहित रॉय की बेहद दमदार जोड़ी और यामी गौतम जैसी अभिनेत्री का फ़्रेश मिश्रण है । इन सबके ऊपर गणतंत्र दिवस का सबसे लंबा वीकेंड हैं, तो दर्शकों के लिए तो पर्याप्त समय है दोनों फ़िल्मों को देखने का ।"

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने कहा कि, "हाँ, यह बराबरी की लड़ाई है और हम यह कह सकते हैं कि…..शायद काबिल रईस बन सकती है । लेकिन अतीत में ये चमत्कार देखा गया है कि एक ही शुक्रवार को रिलीज हुई दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर समान रूप से सफ़ल रही । हमें उम्मीद है कि ये दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा कर सब को खुश कर दें ।"

हालांकि, अतुल मानते हैं कि संख्या मायने रखती है । "ये दोनों फ़िल्में एक साथ करीब 300 करोड़ रुपए बना सकती हैं । तो देखना ये है कि ये दोनों फ़िल्मों के बीच कैसे विभाजित होता है । यह सबसे बड़ा

वीकेंड है जहां उम्मीद लगा सकते हैं । धमाल होने की उम्मीद है ।"