कोरोना संकट में शाहरुख खान बढ़-चढ कर मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे है । कई राहत कोषों में डोनेशन देने और कई तरीके से मदद करने के बाद अब शाहरुख खान हर किसी से स्वास्थ्य सेवा के लिए आगे आने के लिए आग्रह कर रहे हैं, जो क्राउडफंडिंग के माध्यम से फ्रंटलाइन में कोविड-19 से लड़ रहे हैं और वर्कर्स तक पीपीई किट, वेंटिलेटर पहुंचाने में मदद करने का आग्रह कर रहे हैं । शाहरुख खान समय-समय पर समाज के विभिन्न वर्गों- प्रशासन, वर्कर्स और नागरिकों की मदद करने के लिए अपना समर्थन प्रदान कर रहे हैं ।

feature1-1

शाहरुख खान ने हेल्थकेयर रक्षकों का समर्थन करने के लिए के लिए कहा

एक वीडियो के जरिये संदेश साझा करते हुए, शाहरुख ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा,"आइए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और अन्य ज़रूरी चीज़ों का योगदान दे कर बहादुर स्वास्थ्य अधिकारियों और चिकित्सा टीमों का समर्थन करें जो कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं। छोटी सी मदद एक लंबा रास्ता तय कर सकती है ।"

शाहरुख ने कई तरह से मदद के हाथ आगे बढाए

शाहरुख की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी । अभिनेता ने महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट भी प्रदान की है जो इस वक़्त राज्य में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की लड़ाई लड़ रहे है । हाल ही में, अभिनेता ने पत्नी गौरी खान के साथ, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए अपने चार-मंजिला व्यक्तिगत ऑफिस की भी पेशकश की है ।

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान ने क्‍वारंटीन लोगों के लिए BMC को दिया अपना पर्सनल ऑफिस जिसमें जरूरत का हर सामान होगा मौजूद, BMC ने शाहरुख-गौरी को कहा ‘थैंक्यू’

इन अविश्वसनीय और नेक पहल के साथ, शाहरुख हर किसी की मदद करते रहे है । सरकारी कोष से ले कर 50,000 पीपीई किट, मुंबई के 5500 परिवारों की खाद्य आवश्यकताओं, अस्पतालों में 2000 पका हुआ भोजन, 10,000 लोगों के लिए 3 लाख भोजन किट, दिल्ली में 2500 दिहाड़ी मजदूरों के लिए किराने और 100 एसिड सर्वाइवर को आर्थिक मदद प्रदान करने तक, उनकी पहल का उद्देश्य सोसाइटी के विभिन्न लोगों तक पहुंचना है ।