फिक्की फ्रेम्स 2019 उत्सव जोर शोर से चल रहा है जहां कई दिग्गज अभिनेता, निर्देशक, स्क्रीन राइटर और फ़िल्म निर्माताओं सहित इंडस्ट्री बॉलीवुड एक्सपर्ट फ़िल्मों और अन्य मुद्दों पर चर्चा करते हुए नजर आए । इसी के एक सेशन में स्क्रीन राइटर अंजुम राजाबली ने भी कई मुद्दों पर बात की साथ ही उनसे पूछा गया कि, क्या शाहरुख खान ने सारे जहां से अच्छा, बॉक्सऑफ़िस पर जीरो के फ़्लॉप होने के कारण छोड़ी ? इसके जवाब में अंजुम ने क्लीयर कहा, 'दुखती रग पर हाथ रख दिया' । आपको बता दें कि शाहरुख खान जीरो के बाद अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा बायोपिक फ़िल्म सारे जहां से अच्छा को करने वाले थे लेकिन फ़िर उन्होंने अचानक इस फ़िल्म से अपने कदम पीछे हटा लिए थे ।

जीरो के फ़्लॉप होने के बाद सदमे में आ गए थे शाहरुख खान इसलिए छोड़ दी सारे जहां से अच्छा, स्क्रीन राइटर अंजुम राजाबली का खुलासा

जीरो की असफ़लता ने शाहरुख खान को परेशान कर दिया

लेकिन हर किसी के दिल में एक सवाल रह गया था कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि शाहरुख खान ने इतनी अच्छी फ़िल्म को छोड़ दिया । कहीं हद तक इन्हीं सवालों का जवाब दिया स्क्रीन राइटर अंजुम राजाबली ने, जिसने यह भी पुष्टि की कि वह अब सारे जहां से अच्छा का हिस्सा नहीं है । अंजुम ने कहा कि शाहरुख ने इस फिल्म को इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वो फिल्म जीरो के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद थोड़ा परेशान हो गए हैं ।

उन्होंने कहा कि जब एक फिल्म का निर्देशन अच्छा हो, उसमें काम करने वाले कलाकार अच्छे हों तो ऐसे में फिल्म के फ्लॉप होने का सिर्फ एक ही कारण होता है । उन्होंने कहा जब सबकुछ ठीक हो लेकिन फिल्म स्क्रीनप्ले ही ठीक न लिखा गया हो तो फिल्म दर्शकों के दिलों तक नहीं पहुंच पाती ।

जीरो की स्क्रिप्ट में गड़बड़ी थी

अंजुम ने आगे कहा कि, ‘अगर मुझसे पूछें की जीरो की स्क्रिप्ट में गड़बड़ी थी तो बता दूं की लेखक हिमांशु शर्मा एक बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं लेकिन चीजें कभी-कभी गलत हो जाती हैं । मुझे नहीं लगता कि शाहरुख ने सारे जहां से अच्छा अंतरिक्ष के सीन के कारण छोड़ी । मुझे लगता है कि वो थोड़े सदमे में हैं । क्योंकि वो फिल्म जीरो पर बहुत पैसा लगा रहे थे ।’

इसी के साथ उन्होंने कहा कि, जीरो के फ्लॉप होने के कई और कारण हो सकते हैं । हो सकता है उस वक्त दर्शक किसी विकलांग व्यक्ति को इस प्रकार के रोल में देखना न चाहते हों या शायद किसी स्टार को विकलांग के रूप में न देखना चाहते हैं ।

यह भी पढ़ें : खुलासा ! शाहरुख खान को रास आ गया नेटफ़्लिक्स, अब और नए तीन वेब शो प्रोड्यूस करेंगे

शाहरुख के वर्क फ़्रंट की बात करें तो इन दिनों वह नेटफ़्लिक्स पर वेब शो को प्रोड्यूस करने में व्यस्त है । हाल ही में उन्होंने तीन नए वेब शो को प्रोड्यूस करने का जिम्मा लिया है ।