शहीद सैनिकों के परिवारवालों के लिए धन जुटाने वाली वेबसाइट "भारत के वीर' को CRPF के वैलोर डे पर दो साल पहले लॉंच किया गया था । असल में ये अक्षय कुमार का विचार था कि कि वे आधिकारिक रूप से हमारे सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करें,जो अपने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दे देते है । 'भारत के वीर' के साथ अक्षय काफ़ी दिल और गहराई से जुड़े हुए है । इस बारें में अक्षय ने कहा कि, ''मैं आर्मी फ़ैमिली से आता हूं इसलिए संभवत ये सीधे मेरे दिल से जुड़ी हुई है । मैं अपने पिता के नक्शेकदम पर चलान चाहता था ।

मैंने शो बिजनेस में कदम रखा लेकिन मेरा दिल सशस्त्र बलों के साथ है । जब भी मैं पुरुषों और महिलाओं को वर्दी में देखता हूं, तो मैं गर्व से भर जाता हूं और जिम्मेदारी की भावना आ जाती है ।''

अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म केसरी को किया 'शहीदों' को समर्पित

भारत के वीर को समर्पित है अक्षय कुमार की केसरी

और इसलिए अभिनेता ने अपनी अगली रिलीज फ़िल्म केसरी को शहीदों को समर्पित करने का फैसला किया है, जिसका निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है ।

अक्षय ने कहा कि, “मेरे निर्माता और मैं अपनी फ़िल्म केसरी, जो सारागढ़ी की लड़ाई भारत द्वारा लड़ी गई शीर्ष लड़ाइयों में दूसरे नंबर पर आती है, को भारत के वीर को समर्पित करने पर बहुत खुश है । यह एक ऐसी फिल्म है जो शौर्य और देष भक्ति जे जज्बे को दर्शाती है । यह हमारे सैनिकों के लिए एक श्रद्धांजलि है, जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना जीवन त्याग कर दिया ।”

युद्ध में घायल हुए सैनिकों को भी वित्तिय मदद दी जाए

अक्षय ने गृह मंत्रालय से इस बात को भी सुझाया है कि भारत के वीर कोष का एक हिस्सा युद्ध में घायल हुए सैनिकों के पुनर्वास के लिए इस्तेमाल किया जाए । सूत्र ने बताया, ''वर्तमान में शहीद हुए सैनिकों को वित्तिय सुविधा मुहैया कराई जा रही है, और फ़िलहाल अथॉरिटीज इस बात का अध्य्यन कर रहे हैं कि, युद्ध में घायल हुए सैनिकों को भी वित्तिय मदद दी जाए । क्योंकि ऐसे बहुत से सैनिक है जो युद्ध में घायल हुए और और जिन्होंने अपने किसी अंग को गंवा दिया है और जिसकी वजह से वह कमाने में अक्षम हो गए है । यदि ऐसा होता है, तो कई सैनिकों को इसकी मदद मिलेगी ।''

यह भी पढ़ें : भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों की अक्षय कुमार ने जमकर क्लास ली

हीरो यश जौहर, अरुण भाटिया, करण जौहर, अपूर्वा मेहता, सुनीर क्षेत्रपाल और जी स्टूडियोज द्दारा प्रस्तुत अक्षय और परिणीति अभिनीत केसरी 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।