11 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन रिलीज हुई आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफ़िस पर एक बड़ी फ़ेलियर बनकर उभरी । हालांकि लाल सिंह चड्ढा ने ओवरसीज मार्केट में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया । लेकिन भारतीय दर्शकों को आकर्षित करने में यह फ़िल्म नाकाम साबित हुई । आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा का कुल बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 60 करोड़ रु के भी नीचे रहा । इसलिए यह हिंदी सिनेमा की अभी तक की सबसे बड़ी डिजास्टर फ़िल्म बनकर उभरी । जबकि फ़िल्म एक बड़े बजट में बनकर तैयार हुई थी इसलिए यह मेकर्स के लिए घाटे का सौदा साबित हुई । लेकिन आमिर खान फ़िल्म के निर्माता, वायकॉम 18 स्टूडियोज के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए ।

SCOOP: लाल सिंह चड्ढा के फ़्लॉप होने के बाद प्रोड्यूसर के लिए फ़रिश्ता बनें आमिर खान ; 100 करोड़ रुपये का नुकसान खुद उठाने का किया फ़ैसला

प्रोड्यूसर्स के लिए आमिर खान बने फ़रिश्ता

लाल सिंह चड्ढा की फ़ेलियर के बाद आमिर ने अपनी एक्टिंग को छोड़ने का फ़ैसला किया है । इतना ही नहीं आमिर ने फ़िल्म को लेकर हुए सभी नुकसानों की भरपाई करने का फ़ैसला किया है । इस बारें में करीबी सूत्र ने बताया कि, “अगर आमिर अपनी एक्टिंग फीस भी चार्ज करते तो वायकॉम 18 स्टूडियोज को लगभग 100 करोड़ रुपये का नुकसान होता है । हालांकि, यह नुकसान कुछ ऐसा है जिसे आमिर ने खुद ही उठाने का फैसला किया है । इस तरह से अब प्रोड्यूसर्स को मामूली नुकसान होगा ।”

आमिर ने लाल सिंह चड्ढा के फ़्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली है और वह चाहते हैं कि किसी और को इसका भुगतान नहीं करना पड़े । इस बारें में सूत्र ने आगे बताया कि, “उन्होंने फिल्म को चार साल दिए लेकिन इससे उन्होंने एक पैसा भी नहीं कमाया । लाल सिंह चड्ढा पर उनकी अपॉर्चूनिटी कॉस्ट 100 करोड़ रुपये से ऊपर है, लेकिन उन्होंने असफलता का पूरा दोष खुद पर लेते हुए सभी नुकसानों को खुद ही उठाने का फैसला किया है ।”