सलमान खान इन दिनों अपनी आगामी कॉप ड्रामा फ़िल्म दबंग 3 की शूटिंग पूरी करने में बिजी हैं । जयपुर में आखिरी शेड्यूल की शूटिंग कर रहे सलमान खान ने फ़ाइनली दबंग 3 की रिलीज डेट का ऑफ़िशियली ऐलान कर दिया है । प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी सलमान खान अभिनीत दबंग 3 इस साल क्रिसमस से पहले 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । और ये फ़िल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंच पाए इसलिए मेकर्स ने इसे हिंदी सहित कन्नड़, तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज करने का फ़ैसला किया है ।

Dabangg 3: सलमान खान ने फ़ाइनली अनाउंस की रिलीज डेट, मेकर्स ने दबंग 3 के लिए बनाया ये मास्टरप्लान

सलमान खान की दबंग 3 कई भाषाओं में होगी रिलीज

दबंग 3 की रिलीज डेट का ऑफ़िशियल ऐलान करते हुए सलमान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा,''Chulbul Pandey coming to you on 20th Dec in hindi, kannada, tamil and telugu'' । बता दें कि इस बार दबंग 3 की कहानी दो भागों में दिखाई देगी । एक कहानी में जहां सलमान के किरदार चुलबुल पांडे की यंग एज को दिखाया जाएगा जिसमें सलमान की लव इंटरेस्ट का किरदार सई मांजरेकर निभाती हुई नजर आएंगी । जबकि दूसरे हिस्से में रॉबिनहुड चुलबुल पांडे के पुलिस कारनामे दिखाए जाएंगे । बता दें कि इस फ़िल्म में सलमान का मुकाबला मक्खी स्टार सुदीप से होगा ।

बॉलीवुड के साथ दक्षिणी फिल्म इंडस्ट्री के बीच सहयोग में वृद्धि हुई

सलमान अभिनीत फिल्म दबंग 1 और 2 ब्लॉकबस्टर थी और दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से पसंद की गई थी, विशेष तौर पर फ़िल्म ने हिंदी भाषी दर्शकों का दिल जीत लिया था । इस बार निर्माताओं ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए दबंग को 4 भाषाओं में पेश करके इसे अधिक बड़ा और बेहतर बनाने का फैसला किया है और दक्षिणी दर्शकों का भी दिल जीतने के लिए तैयार है । पिछले कुछ वक्त से, बॉलीवुड के साथ दक्षिणी फिल्म इंडस्ट्री के बीच सहयोग में वृद्धि हुई है और परिणाम जबरदस्त हैं। यानी, जब दिग्गज एक साथ आते हैं, तो हमारी सिनेमा और मनोरंजन की गुणवत्ता आसमान छूती है ।

 ब्लॉकबस्टर हिट देने के लिए तैयार है सलमान

तमिलनाडु में फिल्म का वितरण केजेआर स्टूडियो द्वारा किया जाएगा, और तेलंगाना क्षेत्र में फिल्म का वितरण ग्लोबल सिनेमा एलएलपी द्वारा किया जाएगा, जबकि पूरे आंध्र प्रदेश (तेलुगु भाषा) के लिए वितरण सुरेश मूवीज़ के तहत किया जाएगा । आदित्य चौकसी द्वारा भी फ़िल्म को डिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा । फिल्म प्रभु देवा द्वारा निर्देशित की जाएगी, जिसके साथ सलमान वांटेड के बाद काम कर रहे हैं, जो एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी । इसी के साथ, सुपरहिट निर्देशक-अभिनेता की जोड़ी इस बार उत्तर दक्षिण पूर्व पश्चिम में दर्शकों को एक और ब्लॉकबस्टर हिट देने के लिए तैयार है ।

यह भी पढ़ें : सलमान खान जयपुर में करेंगे दबंग 3 की शूटिंग का The End

जयपुर शेड्यूल के दबंग 3 सेट से अब तक सलमान और सोनाक्षी की कई तस्वीरें सामने आ चुकी है । इन तस्वीरों में जहां सलमान ब्‍लैक कलर की शर्ट-पेंट पहने नजर आ रहे हैं, वहीं सोनाक्षी सिन्‍हा साड़ी में दिखाई दे रही है ।