जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले का दर्द हर किसी के सीने को छलनी कर रहा है । इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए जहां हर कोई आगे बढ़कर मदद कर रहा है वहीं बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, जो अपनी देशभक्ति, जिम्मेदार और जागरुक भारतीय नागरिक होने के लिए जाने जाते है, ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए सामने आए । अक्षय कुमार ने इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए 5 करोड़ रुपये दान दिए है ।

पुलवामा आतंकी हमला : शहीदों के परिवारों के लिए अक्षय कुमार ने दान किए 5 करोड़ रुपये, लोगों से भी किया मदद का अनुरोध

अक्षय कुमार ने अन्य लोगों को भी मदद के लिए आगे आने के लिए कहा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद केवल पूरा देश ही नहीं बल्कि बॉलिवुड भी गम और गुस्से में हैं । अक्षय ने भी इस हमले को बेहद कायराना बताया है । अक्षय ने शहीद जवानों को सम्मान देते हुए लोगों से पुलवामा अटैक के लिए दान देने का अनुरोध किया । उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर सही आधिकारिक साइट का भी उल्लेख किया । साथ ही लोगों को सचेत किया कि वे गलत साइट पर दान न करें ।

गलत साइट पर दान न करें

अक्षय ने शहीदों के परिवार के लिए पांच करोड़ रुपए की रकम दी है । साथ ही उन्होंने ट्विटर पर 'भारत के वीर' इनिशिएटिव के तहत फंड जमा करने में मदद भी कर रहे हैं । उन्होंने ट्वीट करके कहा है 'भगवान शहीदों की आत्मा को शांति प्रदान करें, उनके परिवारों को हिम्मत दे । घायल जल्द स्वस्थ हों ।'

 

अन्य लोग भी मदद के लिए आगे आएं

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद करने के साथ अक्षय ने देश के नागरिकों को भी मदद के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया है । अक्षय ने ट्वीट कर कहा, 'पुलवामा हमले को न हम भूल सकते हैं और न भूलेंगे । हम सभी गुस्से में हैं और यह समय कुछ कर गुजरने का है । इसलिए अब कार्रवाई की जानी चाहिए । पुलवामा के शहीदों के लिए दान दें । उन्हें सम्मान देने और अपनी सहायता देने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है ।'

अक्षय के अलावा अमिताभ बच्चन ने भी प्रत्येक शहीदों के परिवार के लिए 5 लाख रु दान किए । वहीं सलमान की एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आई है ।

यह भी पढ़ें : दिल दहला देने वाले पुलवामा आतंकी हमले पर फ़ूटा बॉलीवुड का गुस्सा, कहा- 'शहीदों के लिए दिल रो रहा है'

वर्क फ़्रंट की बात करें तो अक्षय ने अपनी आगामी फ़िल्म गुड न्यूज की शूटिंग शुरू कर दी है । इस फ़िल्म में उनके साथ करीना कपूर खान नजर आएंगी । इसके अलावा अक्षय जल्द ही करण जौहर की केसरी में एक यौद्धा के रूप में नजर आएंगे । वहीं हाउसफ़ुल 4 में कॉमेडी करते हुए नजर आएंगे ।