maxresdefault123

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? इस सवाल ने पूरे देश को परेशान कर रखा है जब से साल 2015 जुलाई में बाहुबली फ़िल्म रिलीज हुई है । और इस सवाल का जवाब देने के लिए बन रहा है इस फ़िल्म का सीक्वल 'बाहुबली : द कन्क्लूजन', और ये भी करीब-करीब बनकर तैयार हो गया है । लेकिन अभी हाल ही में फ़िल्म के क्लाइमेक्स सीन का एक 9 मिनट का वीडियो ऑनलाइन लीक हो गया जिसने फ़िल्म के मेकर्स को परेशान कर दिया और चिंता में डाल दिया और उसके बाद मेकर्स इसे लेकर बहुत सख्त हो गए ।

बाहुबली टीम के एक करीब सूत्र के मुताबिक, "इस फ़िल्म के निर्माताओं और निर्देशक एस एस राजमौली फ़िल्म के अगले कदम के लिए एक कोने में एकत्र हो गए हैं । सभी पोस्ट-प्रोडक्शन का काम रोक दिया गया है, जब तक की पायरेसी को रोकने के लिए कोई तरीका नहीं मिल जाता ।"

यह फ़िल्म की टीम द्दारा महसूस किया गया कि फ़िल्म का प्लॉट बाहर लीक न हो इसके लिए यही वो तरीका है जिससे फ़िल्म की साजिश, रहस्य और जिज्ञासा-मूल्य संरक्षित किया जा सकता है । फ़िल्म के सभी अभिनेताओं और तकनीशियनों को बाहुबली के प्लॉट के बारे में मीडिया को संबोधित करने से सख्ती से मना कर दिया है ।

फिल्म के लेखक विजयेंद्र प्रसाद कहते हैं, “यह हमारा, ऐसी घटनाओं को फ़िर से न होने से रोकने के लिए एक छोटा सा प्रयास है । हाल ही में हुई (फुटेज पायरेसी) घटना बहुत निंदनीय थी । सौभाग्य से प्लॉट का खुलासा नहीं हो पाया था । लेकिन हम इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए इससे ज्यादा क्या कर सकते हैं । पोस्ट-प्रोडक्शन टीम पर 250 टेक्नीशियन काम कर रहे हैं । तो कोई भी अपने दोस्तों को रिकॉर्ड कर दिखा सकता है और फ़ुटेज लीक हो सकती है । हम केवल लोगों से, जो इस तरह की हरकतें करने की कोशिश करते हैं, समझदारी की अपील कर सकते हैं ।”