हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की पिछली कुछ फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं और उनमें अब हालिया रिलीज किसी का भाई किसी की जान भी शामिल हो गई है । दर्शक एक उम्मीद लेकर सिनेमाघरों में सलमान खान की फ़िल्में देखने जाते हैं और निराश होकर वापस लौटते हैं । ऐसे में सलमान से कहां चूक हो रही है जो वह अपनी फ़िल्मों से दर्शकों का मनोरंजन नहीं कर पा रहे है । इस बारें में दिग्गज ट्रेड एनालिस्ट और फ़िल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि सलमान खान एक अच्छे अभिनेता हैं बस उन्हें कुछ अच्छे डायरेक्टर्स के साथ काम करने की जरूरत है ।

EXCLUSIVE: “सलमान खान को अपनी स्टारपावर बरकरार रखने के लिए एस एस राजामौली और रोहित शेट्टी जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम करने की जरूरत है”- तरण आदर्श की सलमान को सलाह

सलमान खान का संवेदनशील साइड स्क्रीन पर दिखाना चाहिए

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में तरण आदर्श ने यह भी बताया कि फिल्म निर्माताओं को सलमान खान के एक अलग और संवेदनशील पक्ष को प्रदर्शित करने की आवश्यकता है जो सही मायने में उनकी खासियत है । तरण ने कहा, “सलमान का एक बहुत संवेदनशील साइड है । मुझे नहीं पता कि क्यों मेकर्स उनके इस साइड को ऑनस्क्रीन नहीं दिखाते हैं । असल जिंदगी में वह काफ़ी अच्छे इंसान हैं और ये चीज उनके संवेदनशील पक्ष को स्क्रीन पर दिखाने को आसान बनाती है । ये दिखाना उतना कठिन भी नहीं होगा और सलमान इसे आसानी से एक्ट भी कर पाएंगे वो भी बिना किसी प्रयास के ।”

सलमान खान इससे पहले सुल्तान और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में अपने किरदारों में संवेदनशीलता दिखा चुके हैं । इसका जिक्र करते हुए, तरण ने कहा, “ऐसा भी नहीं है कि वह ऐसा नहीं कर सकते । अब वह अपने निदेशकों को चुन सकते हैं । मैं चाहूंगा कि वह राजामौली और रोहित शेट्टी जैसे निर्देशकों और किसी भी बड़े निर्देशक के साथ काम करें ।”

तो क्या कभी राजामौली और रोहित शेट्टी जैसे निर्देशक सलमान के साथ काम कर सकते हैं ? इस पर तरण आदर्श ने कहा, “वह वास्तव में चीजों को आगे बढ़ा सकते हैं लेकिन बात यह है कि ‘आदमी यहां बाद में आते हैं लेकिन पहले यहां अहंकार आ जाता है । और हमारे यहां हाथी जैसे अहंकार होते हैं । यहां लोग ऐसे निर्देशकों के साथ काम करते हैं जो बराबरी के हैं और जो आपकी प्रतिभा के साथ न्याय कर सकते हैं, यह ज्यादा महत्वपूर्ण है । मुझे सच में लगता है कि सलमान को बेहतर निर्देशकों के साथ काम करने की जरूरत है ।”