साल 2017 की बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावत साल 2018 में रिलीज हो गई । दंगों और विरोध के बीच दुनिया भर में यह फ़िल्म आज रिलीज हो गई । और अब मेकर्स को थोड़ी राहत और मिली है क्योंकि पाकिस्तान के सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर(सीबीएफसी) ने 'यू' प्रमाणीकरण के साथ फिल्म को मंजूरी दे दी है ।

Padmaavat-gets-smooth-clearance-from-Pakistan

पाकिस्तान में बिना कटौती के हुई पास

इससे पहले, कुछ आशंकाएं जताई गई थी कि पाकिस्तान अलाउद्दीन खिलजी के नकारात्मक चित्रण पर कुछ कटौती करेगा । लेकिन पाकिस्तान में किसी भी कटौती के बिना फिल्म को मंजूरी दे दी गई है । इस्लामाबाद-पाकिस्तान के सीबीएफसी प्रमुख मोबशीर हसन ने अपने ट्विटर पर प्रमाणन की घोषणा की और लिखा, ‘‘सीबीएफसी ने भारतीय कलाकारों वाली फीचर फिल्म पद्मावत के किसी भी दृश्य पर बिना कैंची चलाए यू सर्टिफिकेट के साथ सिनेमाघरों में दिखाने की घोषणा की है ।’’

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग : सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत के पक्ष में सुनाया फ़ैसला, राज्यों में लगे बैन पर लगी रोक हटाई

कुछ राज्य पद्मावत पर अभी भी प्रतिबंध पर जोर दे रहे है और भारत में कुछ सिनेमा मालिक फिल्म रिलीज करने की योजना नहीं बना रहे हैं, हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान और मध्य प्रदेश द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए याचिका को खारिज कर दिया ।

संजय लीला भंसाली द्दारा निर्देशित फ़िल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण रानी पद्मनी, रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर महा रावल रतन सिंह के किरदार में नजर आएं है । यह फ़िल्म आज दुनियाभर में रिलीज हुई है ।