ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स आज के समय का सबसे डिमांडिंग और लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म बन गया है । ग्लोबल कंटेंट को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने वाले नेटफ्लिक्स ने साल के अंत के साथ अपनी रिपोर्ट जारी की है जिसमें नेटफ्लिक्स पर पिछले छह महीनों में दर्शकों ने क्या देखा, इसकी एक डीटेल रिपोर्ट है । साल में दो बार रिलीज़ होने वालीव्हाट वी वॉच्ड: ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्टमें  टॉप 1000 की सूची में सिद्धार्थ मल्होत्रा की मिशन मजनू, ऑस्कर विजेता फ़िल्म आरआरआर (हिंदी), रणबीर कपूर की तू झूठी मैं मक्कार, कार्तिक आर्यन की शहजादा और क्लास सीज़न 1 शामिल हैं ।

नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखे गए शोज और फ़िल्मों में मिशन मजनू, आरआरआर, तू झूठी मैं मक्कार टॉप 1000 की लिस्ट में शामिल हुई

नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट में भारतीय फ़िल्में और शोज़

प्लेटफ़ॉर्म पर छह महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को कवर करने वाली नेटफ्लिक्स की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट की रिलीज़ में डेटा साझा किया गया है । नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना अभिनीत मिशन मजनू, जो इस साल की शुरुआत में जनवरी में रिलीज़ हुई थी, ने नेटफ़्लिक्स पर 31.2 मिलियन घंटे की दर्शक संख्या अर्जित की । इसके बाद राम चरण और जूनियर एनटीआर की आरआरआर (हिंदी) है जिसने 29.4 मिलियन घंटे देखे। स्पैनिश ड्रामा एलीट के भारतीय रूपांतरण, क्लास के सीज़न 1 ने न केवल उद्योग में नए चेहरों को पेश किया, बल्कि 27.7 मिलियन वॉच घंटे भी हासिल किए ।

इसके बाद रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर तू झूठी मैं मक्कार है जिसने 27.1 मिलियन घंटे देखे; कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की शहजादा की व्यूअरशिप 24.8 मिलियन, आयुष्मान खुराना की एन एक्शन हीरो की व्यूअरशिप 15.6 मिलियन इत्यादि है ।

व्हाट वी वॉच्ड ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट शीर्षक वाली नई रिपोर्ट में जनवरी-जून 2023 के बीच 18,000 से अधिक शीर्षक और लगभग 100 बिलियन घंटे देखे गए शामिल हैं । इसमें उस अवधि के दौरान 50,000 घंटे से अधिक समय तक देखे गए प्रत्येक शीर्षक के लिए देखे गए घंटे, किसी भी नेटफ्लिक्स मूल टीवी श्रृंखला या फिल्म की प्रीमियर तिथि और क्या कोई शीर्षक विश्व स्तर पर उपलब्ध था, शामिल है।

इस रिपोर्ट के शीर्ष पर द नाइट एजेंट है, जो एक सीरिज़ है जो 23 मार्च को विश्व स्तर पर शुरू हुई और जून के अंत तक 812 मिलियन घंटे देखी गई। इसके बाद पारिवारिक ड्रामा गिन्नी एंड जॉर्जिया का सीज़न 2 आया, जिसे 665.1 मिलियन घंटे देखा गया और दक्षिण कोरियाई सीरीज़ द ग्लोरी 622.8 मिलियन घंटे देखी गई।