संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण को गर्व किया जाना चाहिए । इस दिवाली पर लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण के 'घूमर' की गूंज सुनाई दी । दिवाली के दिन लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में सैकड़ों एशियाई लड़कियों ने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म पद्मावत के दीपिका पादुकोण अभिनीत लोकप्रिय गाने 'घूमर' पर डांस किया ।

दिवाली के दिन दीपिका पादुकोण के 'घूमर' से गूंज उठा लंदन का ट्राफलगर स्क्वायर

घूमर में दीपिका पादुकोण की कमर को कवर करने के लिए कहा गया था

भंसाली के नजदीक एक सूत्र ने इसे पूरी टीम के लिए एक विजयी पल के रूप में देखा । "फ़िल्म बनाने से लेकर फ़िल्म रिलीज तक हम जिस पीड़ा से गुजरे, अब उसकी कीमत हमें मिल रही है । पद्मावत बनाने के दौरान हमें कई मर्तबा टार्गेट किया गया । लेकिन फ़िल्म को मिली जबरदस्त सकारात्मक प्रतिक्रिया ने सभी पीड़ा को भूला दिया । यहां तक की 'घूमर' गीत को भी दुनियाभर में सभी ने पसंद किया लेकिन वहीं कुछ लोगों ने इसकी निंदा की । घूमर गीत के दौरान हमें दीपिका की कमर को कवर करने के लिए कहा गया । लेकिन अब ये देखना उत्साहजनक है कि, जहां कुछ लोगों ने इसे नापसंद किया था वहीं यूनिवर्सल रूप से इसे पसंद किया जा रहा है । हम तो धन्य हो गए ।''

यह भी पढ़ें : रानी पद्मावती में दीपिका पादुकोण के 'घूमर' की भव्यता आपका मन मोह लेगी

एक अन्य अवसर पर गीत के बारे में बोलते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा था, "हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' नीति इसका बेहतर उदाहरण है । मुझे लगता है कि हमारी संस्कृति बहुत समृद्ध और विविध है । हम हमेशा पश्चिमी देशों की संस्कृति और कला को क्यों अपनाते हैं इसके बजाए हम उन्हें अपनी संस्कृति और कला को क्यों नहीं देते ? निंसदेंह दीपिका ने इसमें कमाल का डांस किया है । लेकिन हमारे कोरियोग्राफर क्रुति महेश और 'घूमर' विशेषज्ञ ज्योति तोमर के बिना यह संभव नहीं होता ।"