बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ़िल्म बनकर उभरी शाहरुख खान की पठान अपनी ताबडतोड कमाई से बॉक्स ऑफ़िस पर हर दिन एक नया इतिहास रच रही है । बॉक्स ऑफ़िस की कैश मशीन बन चुकी पठान ने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई बडी साउथ फ़िल्मों को भी पीछे छोड दिया है । वीकेंड के बाद जहां सिनेमाघरों में टिकटों की कीमतों में 30-50 परसेंट की कटौती की गई है, बावजूद इसके पठान की कमाई का दौर जारी है ।   पठान की धूम न केवल भारत में देखने को मिल रही है बल्कि विदेशो में भी पठान ने अपनी ऐतिहासिक कमाई से इतिहास रच दिया है । और अब सभी को पठान के सीक्वल यानि पठान 2 का बेसब्री से इंतज़ार है । तो इस बारें में पठान के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बड़ी हिंट दी है । 

55f6a808-1b01-4c4f-bc3f-e1de628cdb82

सिद्धार्थ आनंद ने दी पठान 2 को लेकर बड़ी हिंट 

इंटरव्यू के दौरान जब पठान के सीक्वल के बारें में डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अभी ये कहना बहुत जल्दी होगा लेकिन निश्चितरूप से पठान 2 हमारे दिमाग़ में है । हम स्पाई यूनिवर्स बना रहे हैं तो भगवान ने चाहा तो कई सीक्वल्स आएंगे ।

इसी दौरान सिद्धार्थ ने यह भी कहा की किसी भी फ़िल्म की सक्सेस ये तय करती है की उसे फ्रैंचाइजी  बनाना है या नहीं । ऋतिक रोशन की वॉर असल में सिंगल फ़िल्म थी लेकिन उसकी सक्सेस के बाद हमने तय किया की फ़िल्म का सीक्वल बनाना चाहिए । ऐसे ही पठान को लेकर भी है ।पठान की सफलता ने इसे फ्रैंचाइजी में कन्वर्ट कर दिया है जबकि पहले ये सिंगल फ़िल्म प्लान की गई थी ।

इसके साथ ही सिद्धार्थ ने ऋतिक रोशन स्टारर फाइटर के बारें में भी लेटेस्ट जानकारी दी । फाइटर के बारें में सिद्धार्थ ने कहा, “मैंने फाइटर के लिए पहले ही तैयारी शुरू कर दी है और इसका पहला शेड्यूल भी पूरा कर लिया है ।

पठान के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन की बात करें तो फ़िल्म अब तक 450 करोड रु का आंकड़ा पार कर चुकी है वहीं वर्ल्ड वाइड फ़िल्म का कलेक्शन 877 करोड़ के पार पहुँच चुका है ।