आठ साल के बाद, जैकी श्रॉफ़ और सलमान खान एक बार फ़िर एक फ़िल्म में नजर आने वाले हैं । अली अब्बास जफ़र द्दारा निर्देशित फ़िल्म भारत में जैकी श्रॉफ़ और सलमान खान की जोड़ी नजर आएगी । इससे पहले दोनों वीर ; एन एपिक लव स्टोरी ऑफ़ ए वॉरियर (2010) में नजर आए थे । लेकिन इस फ़िल्म में दोनों एक दूसरे से मुकाबला करते हुए नजर आए थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा । भारत में जैकी श्रॉफ़ अभिनेता सलमान खान के पिता के रूप में दिखाई देंगे । जबकि प्रियंका चोपड़ा सलमान की पत्नी के किरदार में दिखाई देंग़ी । सलमान की तरह प्रियंका भी इस फ़िल्म में उम्र के अलग-अलग दौर से गुजरती हुई दिखाई देंगी । प्रियंका इसमें पांच अलग-अलग लुक में नजर आएंगी और इसके लिए प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया जाएगा ।

EXCLUSIVE : भारत में जैकी श्रॉफ़ बनेंगे सलमान खान के पिता और प्रियंका चोपड़ा बनेंगी सलमान की पत्नी

भारत में सलमान खान के पिता का रोल छोटा मगर महत्वपूर्ण होगा

एक ट्रेड सूत्र के मुताबिक, ''इस फ़िल्म में सलमान के पिता का रोल इतना बड़ा नहीं होगा लेकिन यह फ़िल्म में काफ़ी महत्वपूर्ण होगा और सलमान के किरदार को एक आकार देगा जो बाद में नजर आएगा । सलमान चाहते थे कि जैकी इस महत्वपूर्ण रोल को निभाए । इस फ़िल्म की शुरूआत होती है साल 1947 के भारत का विभाजन से जब हजारों परिवार अलग हो गए थे और 2000 में समाप्त हो गए । यह फिल्म 1947 से वर्तमान समय तक के भारतीय इतिहास को दर्शाएगी । इस फ़िल्म की कहानी एक देश की जर्नी है साथ ही एक व्यक्ति की भी जिसका नाम भी भारत है । ये फ़िल्म साल 2014 में आए कोरियन ड्रामा, एन ओड टू माई फ़ादर, का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक है ।

फ़िल्म की कहानी बेटे को पिता द्दारा सौंपी गई जिम्मेदारी के इर्द-गिर्द घूमती है

इसकी कहानी कोरियाई युद्ध के समय एक किशोर द्वारा किए गए वादे के आस-पास घूमती है । एन ओड टू माई फ़ादर में फ़िल्म साल 1950 के हंगनेम रिक्तीकरण से शुरू होती है जब कोरिया में कई परिवार अलग हो जाते है और तब एक पिता अपने बेटे, योन डियोक-सू, को कहता है कि, 'अगर मैं नहीं आता तो तुम परिवार के मुखिया होंगे जिसका मतलब है कि तुम्हें पूरे परिवार की देखभाल करनी है । इसलिए अब तुम परिवार के मुखिया हो और इस नाते अपने परिवार की देखभाल करो । अली द्दारा निर्देशित फ़िल्म भारत में जैकी उसी पिता का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे जो अपने बेटे सलमान से वही शब्द कहता है । ये पिता-बेटे भारत विभाजन के बाद अलग हो गए थे लेकिन बेटा अपने पिता की बाद आखिर तक याद रखता है और परिवार की देखभाल बखूबी करता है ।''

क्योंकि ये फ़िल्म साल 2014 में आए कोरियन ड्रामा, एन ओड टू माई फ़ादर, का ऑफ़िशियल हिंदी रीमेक है । लेकिन इसकी स्क्रिप्ट को भारतीय संवेदानाओं के तहत बदला गया है । लेकिन सूत्र बताते हैं कि, ''ओड टू माई फ़ादर में कई सालों की कहानी को दर्शाया जाता है लेकिन भारत 50 साल की अवधि में फैली होगी और इसीलिए हम सलमान को फिल्म में पांच अलग रूप में दिखलाएंगे । एक युवा लड़का, जो वर्तमान वर्षों में विभाजन का साक्षी है जब वह एक बूढ़ा आदमी है । क्योंकि भारत अपने घर का बड़ा है इसलिए वह काफ़ी कम उम्र में अपने परिवार का पेट पालने के लिए काम शुरू कर देता है और इस दौरान वह अजीब नौकरियां करता है ।

 भारत में भी भारतीय इतिहास के विभिन्न महत्वपूर्ण घटनाओं को दिखाया जाएगा

यह फ़िल्म वर्तमान समय के बुजुर्ग दंपति (सलमान और प्रियंका) के साथ शुरू होती है और इसके बाद दोनों यादों में खो जाते हैं कि कैसे दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और फ़िर दोनों ने शादी रचाई । तो इसलिए हम इसमें सलमान और प्रियंका को जवान भी देखेंगे और बुढ़ा भी । इस फ़िल्म में कई सारे फ़्लैशबेक और दौर दिखाए जाएंगे । ओड टू माई फादर की तरह, जिसमें 1 9 50 से हाल के दिनों तक कोरियाई इतिहास को चित्रित किया था, उसी तरह भारत में भी भारतीय इतिहास के विभिन्न महत्वपूर्ण घटनाओं को दिखाया जाएगा ।''

यह भी पढ़ें : भारत-पाक बॉर्डर पर शूट हो सकती है सलमान खान-प्रियंका चोपड़ा की भारत

अली अब्बास जफ़र की भारत की शूटिंग मुंबई के फ़िल्मस्तान स्टूडियो में रविवार से शुरू हो चुकी है । यहां एक सर्कस का टेंट लगाया गया है जहां सलमान दिशा के साथ शूटिंग करेंगे । इस फ़िल्म में सलमान सर्कस के स्टंट मोटरसाइकिल चालक बनेंगे, जो सर्कस में मोटरसाइकिल से खेल दिखाता है जबकि दिशा ट्रैपिज आर्टिस्ट की भूमिका में नजर आएंगी । अतुल अग्निहोत्री द्दारा प्रोड्यूस भारत अबु धाबी, स्पेन, माल्टा, पंजाब और दिल्ली में शूट की जाएगी ।