जैसे-जैसे गदर 2 की रिलीज डेट क़रीब आ रही है फ़िल्म के लिए एक्साइटमेंट लेवल बढ़ता जा रहा है । फ़िल्म के टीज़र से लेकर गानों ने फ़ैंस की उत्सुकता बढ़ा दी है । आज मुंबई में हुई गदर 2 की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें फ़िल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने फ़िल्म की यूएसपी उसके म्यूज़िक को लेकर कई दिलचस्प खुलासे किए ।

BREAKING: गदर 2 कॉन्सर्ट की प्लानिंग कर रहे हैं मेकर्स ; फ़िल्म के गानों पर सिंगर्स करेंगे लाइव परफॉर्म ; ‘उड़जा काले कावा’ और ‘मैं निकला गड्डी लेके’ के अलावा अरिजीत सिंह का ‘दिल झूम’ भी एल्बम में शामिल

डायरेक्टर अनिल शर्मा ने  गदर 2 के गानों पर किए दिलचस्प खुलासे

अनिल शर्मा ने संगीतकार के बारे में कहा, “मिथुन बहुत संवेदनशील और समझदार हैं । उन्होंने गदर 2 के गाने बनाते समय गदर के गानों के स्तर को ध्यान में रखा है ।इसके अलावा अनिल शर्मा ने यह भी बताया कि गदर 2 के दो गाने अरिजीत सिंह ने भी गाए हैं । इस पर मिथुन ने प्रेस को बताया, “अरिजीत द्वारा गाए गए गानों में से एक का नामदिल झूमहै । सभी गाने मुंबई में बनाए गए थे । यह एकमात्र गाना है जिसे मैं समय पर नहीं दे सका और तब तक अनिल जी शूटिंग के लिए चले गए थे । उन्हें इस गाने को लेकर बहत फ़िक्र हो रही थी लेकिन मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं इसे समय पर पूरा कर दूँगा । उन्होंने मुझ पर भरोसा किया । बाद में उसने मुझे बताया कि उनकी अनुपस्थिति में बनाया गया गाना एल्बम का सबसे अच्छा गाना बन गया ।

इसके बाद अनिल शर्मा ने कहा, “मिथुन ने पहले भी कई खूबसूरत और हिट गाने बनाए हैं।  लेकिन एक निर्देशक के तौर पर मुझे लगता है कि यह उनका सबसे अच्छा एल्बम है ।

मिथुन ने यह भी घोषणा की, “हम गदर 2 कॉन्सर्ट की योजना बना रहे  हैं। इसमें गायकों द्वारा लाइव परफ़ॉर्मेंस होगी ।

उड़जा काले कावाके रीक्रिएटेड वर्जन के बाद, अब मेकर्स ऊर्जावान नंबर, ‘मैं निकला गड्डी लेकेके एक नए वर्जन का अनावरण करने के लिए तैयार हैं । मैं निकला गड्डी लेकेके नए वर्जन पर, अनिल शर्मा ने कहा, “अगर लोगउड़जा काले कावाको इतना पसंद कर रहे हैं, तो कल्पना करें कि जबमैं निकला गड्डी लेकेरिलीज होगा तो क्या होगा ।

उदित नारायण मुस्कुराते हुए बोले, “मिथुन जी ने मुझसे कहा था कि मुझेमैं निकला गड्डी लेकेके ओरिजनल वर्जन की तुलना में अधिक शक्तिशाली आवाज की जरूरत है । मैंने कहा, ‘इतना पावर तो मेरे पास है नहीं ।लेकिन उन्होंने इस पर जोर दिया । केवल एक घंटे में, हमने एक मुखड़ा और अंतरा रिकॉर्ड किया । हमने एक ब्रेक लिया और फिर 45 मिनट से एक घंटे में बाकी गाना गाया । बहुत तगड़ी मेहनत की है हमने । मैंने उनसे कहा, ‘इतनी दमदार आवाज है आपने लिया है, तो म्यूजिक भी पावरफुल रखिएगा ।