अभिनेता इमरान हाशमी की फ़िल्म चीट इंडिया हाल ही में सुर्खियों में तब आई जब फ़िल्म के मेकर्स ने चीट इंडिया की रिलीज डेट को उसकी तय रिलीज डेट से पहले रिलीज करने का फ़ैसला किया । जहां पहले यह फ़िल्म कंगना रनौत की मणिकर्णिका और नवाजुद्दीन सिद्धीकी की ठाकरे फ़िल्म के साथ 25, जनवरी को रिलीज हो रही थी, वहीं अब ये 18, जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ताकि इसे कोई बॉक्सऑफ़िस टकराव का सामना न करना पड़े । और अब चीट इंडिया को लेकर लेटेस्ट खबर ये है कि, सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन द्दारा आपत्ती जताने के बाद लास्ट मिनिट में फ़िल्म का नाम बदलकर वाय चीट इंडिया कर दिया गया है । फ़िल्म के मेकर्स टी-सीरीज़, एलिप्सिस एंटरटेनमेंट और इमरान हाशमी ने सीबीएफसी की गाइडलाइन के अनुसार चीट इंडिया का नाम बदलने का फ़ैसला किया ।

BREAKING: सेंसर बोर्ड की आपत्ती के बाद इमरान हाशमी की चीट इंडिया का नाम बदलकर हुआ वाय चीट इंडिया

वाय चीट इंडिया में एक कटौती का आदेश दिया गया

फिल्म की रिलीज़ से महज एक हफ्ते पहले ही सेंसर ने टाइटल पर आपत्ति जताई । फ़िल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक़ फिल्म को सेंसर की एक्ज़ामिनिंग कमिटी ने पिछले गुरुवार को देखा था और फिल्म के कंटेंट के हिसाब से टाइटल को 'मिस लीड' करने वाला पाया । हालांकि निर्माताओं की तरफ से दलील दी गई कि टाइटल पिछले दो साल से पब्लिक डोमेन में है और फिल्म के ट्रेलर और प्रोमोज़ में भी काफी समय से इसे चलाया जा रहा है । लेकिन सेंसर बोर्ड टाइटल बदलने के फैसले पर अडिग रहा ।

निर्माताओं को जब लगा कि रिलीज़ में दो हफ्तों से भी कम समय बचा है तो विवाद को आगे न बढ़ाते हुए उन्होंने सेंसर के सुझाव पर हामी भर दी । इस तरह चीट इंडिया का टाइटल बदलकर वाय चीट इंडिया हो गया है । सेंसर बोर्ड के ने फिल्म को U/A सर्टीफिकेट के साथ रिलीज करने की मंजूरी दे दी है । इमरान की इस फ़िल्म में सेंसर बोर्ड ने सिर्फ़ एक कटौती करने को कहा है । फिल्म के एक सीन में ड्रग इस्तेमाल के शॉट को ब्लर करने के लिए कहा गया है ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: इमरान हाशमी की चीट इंडिया अब मणिकर्णिका, ठाकरे के साथ नहीं होगी रिलीज, 25 जनवरी की बजाए अब 18 जनवरी को होगी रिलीज ?

इस फिल्म की कहानी एक ऐसे आदमी पर आधारित है जो एकेडमिक दुनिया से धोखा कर पैसा कमाने का गोरखधंधा करता है । वाय चीट इंडिया में इमरान हाशमी के साथ श्रेया धवनतरी लीड रोल में नजर आएंगी । सोमिक सेन द्दारा निर्देशित वाय चीट इंडिया को भूषण कुमार की टी-सीरिज, तनुज गर्ग की एलिप्सिस एंटरटेनमेंट द्दारा प्रोड्यूस किया गया है । ये फ़िल्म 18, जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।