लॉकडाउन के बाद विदेश में शूट होने वाली पहली फ़िल्म बेल बॉटम की शूटिंग अब पूरी हो चुकी है । कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन खुलने के बाद अक्षय कुमार और उनकी बेल बॉटम टीम, शूटिंग के लिए प्राइवेट जेट से स्कॉटलैंड पहुंची, जहां अक्षय और बाकी की टीम ने डबल शिफ़्ट में काम करके शूटिंग को तय समय से पहले ही खत्म कर दिया । अक्षय कुमार अपने डिसिप्लिन और काम करने की तेज रफ्तार के लिए जाने जाते हैं और एक बार उन्होंने ये साबित कर दिया । कहा जा रहा है कि अक्षय पहले ऐसे एक्टर बन गए हैं जिन्होंने लॉकडाउन में ही अपनी फिल्म की शूटिंग शुरू करके इसे सबसे पहले पूरा करने का एक नया कीर्तिमान भी हासिल कर लिया है । बेल बॉटम दुनिया की पहली ऐसी फिल्म बनी जिसकी शूटिंग लॉकडाउन में शुरू हुई और लॉकडाउन में ही खत्म भी हो गई ।

अक्षय कुमार की बेल बॉटम ने रिलीज से पहले बनाया कीर्तिमान, कोरोना महामारी के बीच शुरू होकर खत्म हुई फ़िल्म की शूटिंग

अक्षय कुमार ने खत्म की बेल बॉटम की शूटिंग

अक्षय ने फ़िल्म की शूटिंग पूरा होने की घोषणा करते हुये फ़िल्म का नया पोस्टर भी रिलीज किया । इसके अलावा उन्होंने महामारी में इस प्रॉजेक्ट पर काम करने के लिए पूरे क्रू का धन्यवाद भी कहा है । अक्षय ने इस पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, “अकेले जहां हम थोड़ा कर सकते हैं वहीं साथ मिलकर ज्यादा कर सकते हैं । यह टीमवर्क है और इसके लिए कास्ट और क्रू के सभी सदस्यों का आभारी हूं ।”

न्यू नॉर्मल ने हमें एक अलग ढंग से सोचने की ताकत दी

महामारी के दौरान शूटिंग खत्म करने के बारे में अक्षय ने कहा, “ये टीमवर्क है और मैं टीम के हर सदस्य का बहुत शुक्रगुजार हूं । स्पॉट दादा से लेकर लाइट दादा, टेक्निशियन, मेकअप दादा और मेरी हीरोइन वाणी, लारा, हुमा और मेरे निर्देशक रंजीत व वासुजी का । साथ ही प्रोडक्शन टीम का भी जिन्होंने हमारे आइडिया पर यकीन किया । इस न्यू नॉर्मल ने हमें एक अलग ढंग से सोचने की ताकत दी है जैसे हममें से किसी ने कल्पना नहीं की थी । मुझे उम्मीद है कि इससे दुनिया भर में फिल्म इंडस्ट्री को प्रोत्साहन मिलेगा ताकि वो अपने काम को बेस्ट ढंग से करके लोगों को एंटरटेन कर सकें । ”

हर एक काम को अच्छे से अंजाम दिया

लॉकडाउन के खत्म होने के बाद शूटिंग शुरू करके खत्म करने वाली इस पहली फिल्म का हिस्सा बनने का अनुभव साझा करते हुए वाणी कपूर ने कहा, “इस फिल्म में काम करना मेरे लिए एक अलग ही अनुभव रहा है । मैं अभी तक इस तरह की किसी भी टीम का हिस्सा नहीं रही हूं । शुरुआत में मैं सोच रही थी कि ऐसे माहौल में सब कुछ कैसे होगा ? लेकिन, मैं इस टीम का धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने हर एक काम को अच्छे से अंजाम दिया ।”

यह भी पढ़ें : बेल बॉटम के लिए अक्षय कुमार ने तोड़ दिया अपना 18 साल पुराना नियम, प्रोड्यूसर बोले- ‘खरा सोना हैं अक्षय’

अक्षय के अलावा इस फ़िल्म में लारा दत्ता, हुमा कुरैशी भी अहम भूमिका में नजर आएंगी । 80 के दशक में बेस्ड इस फ़िल्म में अक्षय जासूस के रोल में रेट्रो लुक में नजर आएंगे । बताया जा रहा है कि फिल्‍म प्‍लेन हाइजैकिंग पर बेस्‍ड होगी । रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनने वाली इस फ़िल्म की कहानी असीम अरोड़ा और परवेज शेख ने लिखी है । जबकि इसे वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख, मोनिषा अडवाणी, मधु भोजवाणी और निखिल अडवाणी द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा । बेल बॉटम 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।