अक्षय कुमार इन दिनों रियल स्टोरी पर बेस्ड अपनी आगामी फ़िल्म मिशन मंगल की रिलीज की तैयारी में बिजी है । मिशन मंगल के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे अक्षय कुमार ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्होंने मिशन मंगल में अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना के एक डायलॉग को यूज किया है । क्योंकि मिशन मंगल अंतरिक्ष में भारत के पहले मंगल यान को भेजने के मिशन पर आधारित है इसी के साथ इस फ़िल्म के जरिए एक अनोखे तरीके से महिला सशक्तिकरण को सलाम भी किया जा रहा है । क्योंकि फिल्म में 5 अभिनेत्रियां हैं जो अपने समर्पण और दृढ़ता के माध्यम से इस देश की महिलाओं को एक मजबूत संदेश देती हैं । और महिला सशक्तिकरण की इस पहल में अक्षय ने भी अपना अमिट योगदन दिया है ।

मिशन मंगल में अक्षय कुमार ने यूज किया अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना का ये खास ‘डायलॉग’

अक्षय कुमार चाहते हैं कि मिशन मंगल को देखने के लिए बच्चों के साथ जाएं

अक्षय ने बताया कि वह इस फ़िल्म के जरिए वह यह बताना चाहते हैं कि महिलाएं न केवल बराबर हैं, बल्कि वे पुरुषों की तुलना में अधिक शक्तिशाली भी हैं । इसी के दौरान अक्षय ने एक वाकया याद करते हुए बताया कि जब मिशन मंगल सफ़ल हुआ था तब उनकी पत्नी ट्विंकल ने उनसे कहा था कि, मंगल मिशन सफल रहा क्योंकि इसे MOM (मार्स ऑर्बिटर मिशन) के रूप में संक्षेपण किया गया है, यदि ये DAD होता तो ये अभी भी धरती पर ही होता । ट्विंकल की इसी बात को अक्षय ने अपनी फ़िल्म में इस्तेमाल किया है । अक्षय चाहते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों को ये फ़िल्म दिखाने जरूर लेकर जाएं । यह फ़िल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

यह भी पढ़ें : Mission Mangal: खुल गया राज, मिशन मंगल के पीछे अक्षय कुमार का 'मिशन इंस्पायर' कौन है

हाल ही में अक्षय ने फिल्म का एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है जिसमें वो एक कविता पढ़ते नजर आ रहे हैं । इस कविता में अक्षय देश की नारी शक्ति को सलाम करते नजर आ रहे हैं । अक्षय द्वारा कही जा रही कविता का टाइटल है 'ये सिंदूर दूर तक जाएगा' । इस वीडियो को शेयर करते हुए अक्षय ने लिखा कि वो इसके माध्यम से देश की महिला शक्ति को सलाम करना चाहते हैं ।

आप भी देखिएअक्षय का ये वीडियो

ये कंगन शोर मचाएगा, एक सपना रात जगाएगा

जितना ऊंचा हो आसमान, सिंदूर उतनी दूर तक जाएगा

मंगलसूत्र गले में है और मंगल पर नजर गड़ी

भारत की बेटी की उड़ान कल सारा जग दोहराएगा..ये सिंदूर दूर तक जाएगा

है आंखों में ब्रह्मांड बसा, इस काजल से है इतिहास रचा

ये नया नया सा स्वाभिमान, एक नई सुबह ले आएगा..ये सिंदूर दूर तक जाएगा

अनगिनत सितारों से तेरा आंचल हरदम आबाद रहे, इस कांच की चूड़ी का लोहा सदियों तक सबको याद रहे, ये तीन रंग का ध्वज अपना तेरे दम पर लहराएगा..ये सिंदूर दूर तक जाएगा