अक्षय कुमार ऐसे दुर्लभ सुपरस्टार हैं जो एक साल में, एक या दो नहीं बल्कि कई सारी फ़िल्में देते है । इसी साल 2019 में अक्षय कुमार ने केसरी, मिशन मंगल और हाउसफ़ुल 4 जैसी सुपरहिट फ़िल्में दी और अभी दिसंबर में करीना कपूर खान के साथ गुड न्यूज भी रिलीज होने वाली है । दिलचस्प बात ये है कि अक्षय कुमार अपनी हर फ़िल्म की रिलीज में एक अच्छा खासा-गैप रखते हैं जिसमें फ़िल्म के प्रमोशन और रिलीज में अच्छा समय मिल जाए और उनकी दूसरी फ़िल्म की शूटिंग में कोई रूकावट न आए । वहीं अतीत में ऐसा बमुश्किल ही हुआ है जब उनकी दो फ़िल्मों की रिलीज ओवरलैप की हो ।

बच्चन पांडे और बेल बॉटम, एक महीने से भी कम समय के गैप में रिलीज होंगी अक्षय कुमार की ये दो फ़िल्में

साल 2020 में अक्षय कुमार की ये फ़िल्में होगीं रिलीज

लेकिन लगता है कि अब अक्षय का ये ट्रेंड टूटने वाला है । यदि सब कुछ शेड्यूल के मुताबिक गया तो, अगले साल एक महीने में अक्षय की दो फ़िल्में रिलीज होंगी । साल 2020 के अंत में अक्षय क्रिसमस के दौरान अपनी फ़िल्म बच्चन पांडे को लेकर आएंगे । कहा जा रहा है कि, फ़रहाद सामजी के निर्देशन और साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन में बन रही ये फ़िल्म साउथ की फ़िल्म वीरम का रीमेक है, हालांकि से सीन-दर-सीन रीमेक नहीं होगी । फ़िल्म के फ़र्स्ट भी सामने आ चुका है जिसमें अक्षय काली लुंगी, माथे पर तिलक, सोने की चैन पहने और हाथ में धारदार हथियार पकड़े नजर आए ।

और अब कल, अक्षय ने अपनी एक और फ़िल्म बेल बॉटम का ऐलान किया जो कि वाशु भगनानी और निखिल आडवाणी द्दारा प्रोड्यूस और रंजीत एम तिवारी द्दारा डायरेक्ट की जाएगी । यह फ़िल्म असल जिंदगी की घटना पर बेस्ड रहेगी जो कि 80 के दशक में सेट होगी । अक्षय ने अपनी स्पाई थ्रिलर फ़िल्म बेल बॉटम के अनाउसमेंट के साथ अपने फ़र्स्ट लुक और रिलीज डेट से भी पर्दा हटाया । बेल बॉटम में अक्षय का रेट्रो लुक देखने को मिलेगा ।

एक महीने में अक्षय की दो फ़िल्में होंगी रिलीज

दिलचस्प बात ये है कि, जहां बेल बॉटम 22 जनवरी, 2021 को रिलीज होगी वहीं अक्षय की बच्चन पांडे इससे ठीक 29 दिन पहले रिलीज होगी । क्योंकि बच्चन पांडे के 25 दिसंबर 2020 को रिलीज होने की उम्मीद है । इतना ही नहीं अक्षय के फ़ैंस साल 2020 का अंत बच्चन पांडे से करेंगे और साल 2021 की शुरूआत बेल बॉटम से करेंगे ।

हालांकि, बच्चन पांडे की टीम के करीबी एक सूत्र ने संकेत दिया कि फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी बच्चन पांडे शायद अपनी तय रिलीज डेट पर रिलीज नहीं हो पाएगी । ''क्योंकि फ़िल्म की स्क्रिप्ट सामान्य से अधिक समय ले रही है । क्योंकि अभी तक फ़ाइनल कॉल नहीं लिया गया इसलिए निर्माता शूटिंग को आगे बढ़ाने के बारें में सोच रहे है ।''

बच्चन पांडे और बेल बॉटम, एक महीने से भी कम समय के गैप में रिलीज होंगी अक्षय कुमार की ये दो फ़िल्में

लाल सिंह चढ्ढा होगी क्रिसमस 2020 में रिलीज

सूत्र ने आगे बताया कि, '''एक और कारण ये भी है कि क्रिसमस 2020 के दौरान आमिर खान की लाल सिंह चढ्ढा रिलीज हो रही है । भले ही आमिर की पिछली फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान बॉक्सऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई, लेकिन उनकी विश्वसनीयता अभी भी बरकरार है । उनकी फिल्मों ने हमेशा ही दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा किया और साल की सबसे बड़ी कमाई बनकर उभरी है । लाल सिंह चड्ढा के लिए आमिर ने शूटिंग शुरू कर दी है और उनके लुक ने दर्शकों को खासा इंप्रेस किया है । तो यदि बॉक्सऑफ़िस पर आमिर की लाल सिंह चढ्ढा से अक्षय की बच्चन पांडे टकराती है तो ये टकराव नुकसान्दायक हो सकता है ।'' सूत्र ने आगे बताया कि अभी कुछ भी कहना जल्दी होगा । लेकिन कुछ ही दिनों में सब कुछ साफ़ हो जाएगा ।

यह भी पढ़ें : Bachchan Pandey First Look: अक्षय कुमार 'बच्चन पांडे' बनकर आएंगे क्रिसमस पर

यदि बच्चन पांडे पोस्टपोन भी होती है तो साल 2020 में अक्षय की रिलीज होने वाली तीन फ़िल्में है-रोहित शेट्टी की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी, जो कि 27 मार्च को रिलिज होगी, हॉरर कॉमेडी लक्ष्मी बम, जो कि ईद के दौरान रिलीज होगी, और पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज, जो कि दिवाली के दौरान रिलीज होगी ।