34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, जिसने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फ़िल्में दी, ने 14 जून को फ़ांसी लगाकर आत्महत्या करके पूरे देश को हैरान कर दिया ।  बिना किसी गॉडफ़ादर के अपने दम पर मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत का यूं अचानक चले जाना, वो भी इस तरह, हर किसी को परेशान कर रहा है । कुछ बॉलीवुड सितारों ने खुले तौर पर अपने ट्वीट्स के जरिए सुशांत सिंह राजपूत के निधन की वजह फ़िल्म इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति व नेपोटिज्म को ठहराया है । सुशांत के निधन से हर किसी की आंखें नम है । वहीं फ़िलमेकर विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सुशांत को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दी । इसी के साथ उन्होंने सुशांत के फ़िल्मी करियर से जुड़ा एक खुलासा भी किया ।

विवेक अग्निहोत्री का खुलासा, सुशांत सिंह राजपूत को हेट स्टोरी के लिए साइन किया था लेकिन एकता कपूर ने लॉंच नहीं होने दिया

सुशांत सिंह राजपूत को हेट स्टोरी में नहीं लेने दिया

दरअसल जब विवेक अग्निहोत्री ने सुशांत को श्रद्धांजलि देते हुए एक डूडल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया तो एक यूजर ने उनसे कहा कि, “जब वो जिंदा था तब कुछ मूवीज ऑफर कर सकते थे आप ।” इसके जवाब में विवेक ने लिखा, “मैंने उन्हें हेट स्टोरी-उनका पहला मूवी कॉन्ट्रैक्ट, के लिए साइन किया था, लेकिन बालाजी ने उन्हें रिलीज नहीं किया ।”

काई पो चे से किया था अपना बॉलीवुड डेब्यू

गौरतलब है कि एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफ़िल्म्स ने अपने शो पवित्र रिश्ता में सुशांत को लीड रोल दिया था । इसके बाद सुशांत घर-घर में पहचाने जाने लगे थे । जब सुशांत को साल 2012 में हेट स्टोरी से ब्रेक नहीं मिला था तब उन्होंने काई पो चे से अपना डेब्यू किया था जो कि एक बड़ी हिट फ़िल्म साबित हुई थी ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में करण जौहर, भंसाली, एकता कपूर और सलमान खान समेत इन 8 लोगों के खिलाफ़ केस दर्ज

आपको बता दें कि सुशांत के सुसाइड मामले में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि जब सुशांत का फ़िल्मों में सफ़ल करियर था तो ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया । वहीं बॉलीवुड के कुछ सितारों और लोगों ने उनके आत्महत्या के फैसले को फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करने की वजह से लिया गया बताया है ।

सुशांत के आत्महत्या मामले में फिल्म इंडस्ट्री कुछ बड़े लोगों के खिलाफ बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट में आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत केस दर्ज कराया है । इन पर आरोप लगाया गया है कि साजिश के तहत ये लोग सुशांत की फिल्में रिलीज नहीं होने दे रहे थे । उन्हें लगभग 7 फिल्मों से बाहर किया गया था । बहरहाल भले ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत के निधन की वजह फ़ांसी पर लटकने की वजह से दम घुटने को बताया जा रहा है लेकिन पुलिस इस सुशांत के आत्महत्या करने के अन्य पहलूओं की भी जांच करने में जुटी है ।