रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार स्टारर कॉप ड्रामा सूर्यवंशी बॉक्स ऑफ़िस पर बंपर कमाई करती जा रही है । महामारी के चलते एक लंबे अंतराल के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई सूर्यवंशी ने दर्शकों को एक बार फ़िर थिएटर की ओर आकर्षित किया । जिसके चलते फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में हर दिन इजाफ़ा देखने को मिल रहा है । सूर्यवंशी अब तक कुल 182.18 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । फ़िल्म तेजी से 200 करोड़ क्लब में शामिल होती दिख रही है । इस बारें में हमने ट्रेड एक्सपर्ट से बातचीत की जिसमें उन्होंने सूर्यवंशी की बंपर कमाई के बारें में बात की ।

भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर 200 करोड़ कमाने के लिए अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के सामने ये आ सकती हैं रुकावटें

200 करोड़ क्लब में शामिल होती दिख रही है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी

ट्रेड विशेषज्ञ तरन आदर्श ने कहा, "अभी यह कहना थोड़ी जल्दी होगा कि सूर्यवंशी घरेलू मार्केट में 200 करोड़ रु कमा लेगी । यह कई फ़ैक्टर्स पर निर्भर करता है । बंटी और बबली 2 का खराब प्रदर्शन सूर्यवंशी के लिए फ़ायदेमंद साबित हो रहा है । लेकिन अब 25 नवंबर को सत्यमेव जयते 2 रिलीज़ हो रही है, और 26 नवंबर को अंतिम - द फ़ाइनल ट्रुथ रिलीज़ हो रही है । जॉन अब्राहम और सलमान खान की मौजूदगी के कारण इन फ़िल्मों में स्टार पावर है । और इन्हें प्रोडक्शन हाउस से काफ़ी सपोर्ट मिल रहा है ।

इसलिए अब सूर्यवंशी की स्क्रीन्स कम हो जाएंगी जिससे इसके बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर खासा असर पड़ेगा । साथ ही, स्क्रीन और शो में फर्क होता है । हमें न केवल इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि यह कितनी स्क्रीन बरकरार रखती है बल्कि इस बात पर भी ध्यान देने की जरूरत है कि यह चौथे सप्ताह में कितने शो मैनेज कर पाती है । यह इस बारे में भी है कि आपको कौन सा शो मिल रहा है । क्या यह 9 बजे के शो में दिखाई जाएगी ? वैसे सत्यमेव जयते 2 और अंतिम दोनों ही फ़िल्में प्राइम टाइम शो लेना चाहती हैं ।”

चांस कम है

उन्होंने आगे कहा कि, "तो क्या सूर्यवंशी 200 करोड़ रु का आंकडा छू पाएगी, यह इस बात पर निर्भर करता है कि, चौथे हफ़्ते में इसे कितने शोज और स्क्रीन्स मिले । वहीं यह इसा बात पर भी निर्भर करता है कि इसे सत्यमेव जयते 2 और अंतिम - द फाइनल ट्रुथ से भी कड़ा मुकाबला मिलने वाला है ।”

ट्रेड विशेषज्ञ कोमल नाहटा ने हालांकि एक्सप्लेन करते हुए कहा, "सूर्यवंशी के 200 करोड़ कमाने का चांस थोड़ा कम लग रहा है । क्योंकि इस हफ़्ते रिलीज होने वाली दो फिल्में (सत्यमेव जयते 2 और अंतिम - द फाइनल ट्रुथ) बड़े पैमाने पर तगड़ी फ़ैन फ़ोलोइंग रखती हैं । मुझे लगता है कि यह 190-195 करोड़ रुपये के लाइफ़टाइम कलेक्शन पर खत्म हो जाएगी ।”