कोरोना संकटकाल में निस्वार्थ भाव से अनगिनत जरूरतमंद लोगों के मदद कर रहे सोनू सूद लोगों की मदद करने का एक भी मौका गंवाना नहीं चाहते । इसलिए वह लोगों की मदद करने के लिए अलग-अलग सोर्सेस का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि कोई भी मदद पाने से वंचित न रह जाए । अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा समय निकालकर सोनू ने हमसे इस बारें में फ़ोन पर खुलकर बात की । सोनू ने कहा, “24x7 मैं फोन पर हूं और इस महामारी से निपटने की कोशिश कर रहा हूं । अस्पतालों में बेड, इंजेक्शन, दवाइयां, ऑक्सीजन देने की कोशिश की जा रही है । मुझे पता है कि देश भर के लोग मदद करना चाहते हैं लेकिन वे इसके लिए सही चैनल की खोज कर रहे हैं । इसलिए हम जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने के इच्छुक लोगों को साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं ।”

कोरोना की दूसरी हाई-स्पीड लहर से निपटने के लिए सोनू सूद ने जरूरतमंदों की मदद के लिए बनाया फ़ुल-प्रूफ़ प्लान

 

सोनू सूद की नई पहल

सोनू की कोरोना वॉरियर्स की सेना तेजी से बढ़ रही है । इस बारें में सोनू ने कहा, “हमारे पास टॉप के 25-30 तकनीशियन हैं । इसके लिए हमने एक सपोर्ट सिस्टम बनाया है जो अलग-अलग राज्य के हिसाब से है, हम प्लाज्मा, इंजेक्शन, ऑक्सीजन आदि के लिए आवश्यक जरूरतों को पूरा कर रहे हैं ।

इस संकट की घड़ी में लोगों की सहायता करने वाले लोग पूरी तरह से प्रमाणित हैं । “मदद का वादा करने वाले लोग फ़ेक नहीं है क्योंकि हमने उनकी जांच-पड़ताल की है । यदि मान लीजिए किसी ने पटना या भटिंडा से अस्पताल के बेड या वेंटिलेटर की मदद मांगने के लिए कॉल किया है तो हम उनकी जरूरत को सही मददगार सोर्स तक पहुंचाते हैं जिससे उसकी जरूरत पूरी हो । यह काफ़ी ऑथेन्टिक और उच्च स्तर का प्रोफ़ेशनल प्लेटफ़ॉर्म है मदद करने का ।”

सोनू को खुशी है कि उनके 24x7 मदद करने के प्रयास से गुरमीत चौधरी जैसे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिली । “असल में, हमें ज्यादा से ज्यादा से सेलिब्रिटिज और इंफ़्लूएंसर्स की जरूरत है जो मदद के लिए आगे आए ।”