नॉन हॉलीडे रिलीज, तमाम विवाद झेलने और बॉक्स ऑफ़िस पर कई फ़िल्मों से मुकाबला करने के बावजूद द कश्मीर फाइल्स एक विजेता बनकर उभरी । डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफ़िस पर हर दिन सफ़लता के नए इतिहास रच रही है । लेकिन विवेक रंजन अग्निहोत्री के लिए ऐसी सच्चाई को पर्दे पर दिखाना इतना आसान नहीं था । भले ही द कश्मीर फाइल्स ने महज 13 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है लेकिन इस सक्सेस को पाना विवेक रंजन अग्निहोत्री के लिए आसान नहीं था ।

द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता ने डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की जिंदगी को खतरे में डाला, शेयर किया ये अनसुना किस्सा

द कश्मीर फाइल्स एक विजेता बनकर उभरी

डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बताया कि द कश्मीर फाइल्स के बनाते वक्त और बनने के बाद उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना किया । इस बात का खुलासा खुद विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने हाल ही में दिए इंटरव्यू में किया । हालांकि द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता के बाद डायरेक्टर का इंटरव्यू लेना इतना आसान नहीं था लेकिन फ़िल्म को मिल रही अपार सफ़लता ने विवेक को जरा भी नहीं बदला है ।

विवेक ने माना कि द कश्मीर फ़ाइल्स की की विवादास्पद सफ़लता उनके लिए मुश्किल पैदा करेगी । विवेक ने बताया कि, “इस फिल्म को बनाने में कई चुनौतियों का सामना किया ।  हाल फिलहाल में दो लड़के मेरे ऑफिस में घुसे जब मैं और मेरी पत्नी वहां मौजूद नहीं थे । केवल एक मैनेजर और मिडिल एज की महिला वहां मौजूद थी उन्होंने दरवाजे पर जोर से धक्का मारकर मैनेजर को पुश किया, जिससे वो गिर गई । लड़कों ने मेरे बारे में पूछा और वहां से भाग गए । मैंने इससे पहले इस घटना जिक्र नहीं किया था क्योंकि मैं पब्लिसिटी के लिए ऐसी चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहता । मैंने  उन्हें कहा सिक्योरिटी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है । लेकिन उन्होंने कहा कि चिंता की जरूरत है ।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता को देखते हुए अब मेकर्स इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब करने जा रहे है । कई राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है । कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई है ।