डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ते जा रही है । रिपोर्ट्स के अनुसार तकरीबन 14 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 245.03 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है । कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की सच्ची कहानी को बयां करती द कश्मीर फाइल्स को न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी खूब सराहा जा रहा है । इतना ही नहीं बॉलीवुड से भी फ़िल्म को भरपूर सपोर्ट मिल रहा है । खुद अक्षय कुमार ने फ़िल्म की तारीफ़ की थी लेकिन हाल ही में उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने कटाक्ष करते हुए फ़िल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है ।

द कश्मीर फाइल्स की सफ़लता का ट्विंकल खन्ना ने बनाया मजाक, कहा- ‘अब मैं नेल फाइल नाम से फ़िल्म बनाउंगी’

द कश्मीर फाइल्स का ट्विंकल खन्ना ने बनाया मजाक

ट्विंकल खन्ना ने अपने एक लेटेस्ट कॉलम में विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स को लेकर जोक मारते हुए लिखा कि, किस तरह अन्य फिल्ममेकर्स अन्य शहरों के नाम पर फिल्मों के नाम रजिस्टर कराने के लिए दौड़ लगा रहे हैं ताकि वो विवेक अग्निहोत्री की बराबरी कर सकें । द कश्मीर फाइल्स पर रिएक्ट करते हुए ट्विंकल खन्ना ने लिखा, “एक डायरेक्टर के ऑफिस में मीटिंग के दौरान सुनने को मिला कि द कश्मीर फाइल्स की सफलता के बाद, ऐसी फिल्मों के टाइटलों की बाढ़ आ गई है । जाहिर है बड़े शहरों के नाम पहले रजिस्टर किए जा चुके हैं । लेकिन अब गरीब लोग अंधेरी फाइल्स, खार-डंडा फाइल्स यहां तक कि साउथ बॉम्बे फाइल्स जैसे नाम रजिस्टर करा रहे हैं । मैं सोच रही हूं कि मेरे कलीग्स क्या अभी भी खुद को फिल्ममेकर्स कहेंगे, या फ़िर इस फ्ल‍िंग के साथ वे भी, सच्चे राष्ट्रवादी मनोज कुमार की तरह, सभी क्लर्क बन गए हैं ।

ट्विंकल खन्ना ने आगे मजाक करते हुए लिखा है कि वह भी अब 'नेल फाइल' Nail Fileके नाम से एक फिल्म बनाने की सोच रही हैं। ट्विंकल ने लिखा है कि उन्होंने इस फिल्म का आइडिया मॉम डिंपल कपाड़िया के साथ शेयर किया था । जब डिंपल कपाड़िया ने पूछा कि क्या यह विनाशकारी मैनिक्योर पर तो नहीं है, तब ट्विंकल ने उनसे कहा कि हां, ऐसा हो सकता है पर यह सांप्रदायिकता के ताबूत में आखिरी कील ठोकने से कहीं ज्यादा बेहतर है ।

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स को कई राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है । विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है । फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है । 'द कश्मीर फाइल्स को विवेक अग्निहोत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया है । यह फ़िल्म कई हिट फ़िल्मों को पीछे छोड़ते हुए एक विजेता बनकर उभरी है । फ़िल्म की सफ़लता को देखते हुए अब मेकर्स इसे तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में भी डब करने जा रहे है । कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार ने अहम भूमिका निभाई है ।