आमिर खान की आगामी महत्वाकांक्षी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान इस साल की सबसे बहुप्रतिक्षित फ़िल्मों में से एक है । हैरतअंगेज एक्शन सीन से लेकर स्टारकास्ट तक सभी चीजों को लेकर ये फ़िल्म खूब चर्चा बटोर रही है । कड़ी सुरक्षा के बीच हुई इस फ़िल्म की शूटिंग ने दर्शकों के दिल में इस फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को और ज्यादा बढ़ा दिया है । फ़िल्म की शूटिंग इतनी चाक-चौबंद तरीके से हुई कि फ़िल्म के सेट से एक भी झलक सामने नहीं लेकिन अब मेकर्स ने ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के लुक से पर्दा उठाना शुरू कर दिया है । जहां कल पहली बार फ़िल्म का लोगो रिलीज किया गया वहीं आज फ़िल्म के सबसे प्रमुख किरदार में से एक अमिताभ बच्चन का किरदार सामने आया है । इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन खुदाबक्श नाम के व्यक्ति का किरदार निभा रहे है ।

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान : समुद्री डाकू 'खुदाबक्श' के रूप में अमिताभ बच्चन ने किया इंप्रेस

हाथों में तलवार लिए, सफेद दाढ़ी-मूछ में अमिताभ बच्चन

समुद्री लुटेरों पर बनी इस फ़िल्म में अमिताभ का किरदार काफ़ी प्रभावशाली है । खुदाबक्श के किरदार में अमिताभ पानी के एक जहाज पर खड़े नजर आ रहे हैं । मेकर्स द्दारा रिलीज किए गए इस मोशन पोस्‍टर की शुरुआत एक उड़ते हुए बाज से होती है । बिग बी खुदाबक्‍श के इस लुक में हाथों में तलवार लिए, सफेद दाढ़ी-मूछ में नजर आ रहे हैं । आप भी देखें इस फिल्‍म का लुक ।

 

अमिताभ के बाद, अब हम बहुत जल्द फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में से आमिर खान, फ़ातिमा सना शेख और कैटरीना कैफ़ के किरदार को देखेंगे । हमें यकीन है कि उनके भी किरदार अमिताभ के किरदार, खुदाबख्श की तरह ऐतिहासिक छवि लिए हुए होंगे । इस फ़िल्म में एक्शन सीन का एक अलग स्तर देखने को मिलेगा जिसके लिए दर्शकों का उत्साह चरम पर है ।

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान : समुद्री डाकू 'खुदाबक्श' के रूप में अमिताभ बच्चन ने किया इंप्रेस

यह भी पढ़ें : आमिर खान-अमिताभ बच्चन के अलावा ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का असली आकर्षण ये दो 'बाहुबली' हैं

गौरतलब है कि, ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान 1839 के एक उपन्यास 'कंफेशंस ऑफ ए ठग' पर आधारित है । इस फ़िल्म को माल्टा व राजस्थान के रमणीय जगहों पर फिल्माया गया है । इस फ़िल्म को डिजिटल रूप में आईमैक्स फॉर्मेट में बनाया गया है । यह इस फॉर्मेट में पांचवीं भारतीय फिल्म है । इससे पहले धूम 3, बैंग बैंग, बाहुबली 2 व पद्मावत को आईमैक्स फॉर्मेट का रूप दिया गया था । बता दें कि यह फ़िल्म 8 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।