आमिर खान, अमिताभ बच्चन अभिनीत फ़िल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान शुरूआत से लेकर अभी तक लोगों के लिए एक रहस्य बनी हुई है । और दर्शकों की इस फ़िल्म के लिए जिज्ञासा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है । क्योंकि इस फ़िल्म के साथ बॉलीवुड के दो दिग्गज आमिर खान और अमिताभ बच्चन पहली बार स्क्रीन पर एक साथ नजर आएंगे इसलिए ठग्स ऑफ हिंदोस्तान अपने आप में ही काफ़ी खास हो गई है । यह फ़िल्म काफ़ी बड़े पैमाने पर बनाई जा रही है । फिल्म को और दमदार बनाने के लिये पीरियड ड्रामा फ़िल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए कई भव्य सेट का निर्माण किया गया ।

आमिर खान-अमिताभ बच्चन के अलावा ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का असली आकर्षण ये दो 'बाहुबली' हैं

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए बनाए गए दो विशाल जहाज

यशराज फ़िल्म्स ने अपनी इस मेगा एक्शन एडवेंचर फ़िल्म को और भी भव्य बनाने के लिए दो विशाल जहाज का निर्माण किया है । ये दो विशाल जहाज फ़िल्म का असली आकर्षण बताए जा रहे हैं । इतना ही नहीं इस फ़िल्म में आमिर और अमिताभ के अलावा अब ये दो और बाहुबली भी नजर आएंगे । इस तरह यह फ़िल्म यशराज फिल्म्स की यह सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है ।

इस फ़िल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, ''यश राज फिल्म्स की इस मेगा एक्शन एडवेंचर फ़िल्म के लिए 2 लाख किलो वजन वाले दो बड़े जहाजों का निर्माण किया गया है जिसे 1000 से अधिक लोगों की मदद से बनाया गया हैं । समुद्र और जहाज फ़िल्म का अभिन्न हिस्सा हैं । इन दो जहाजों को बनाने के लिए 1 साल से अधिक तक का समय लगा है । इसे अंतरराष्ट्रीय डिजाइनर और जहाज बनाने वाले कारीगर सहित 1000 से अधिक लोगों की मदद के साथ पूरा किया गया है । इतनी मेहनत और लगन के बाद बड़ी स्क्रीन पर इन जहाजों को एक्शन सीक्वेंस में देखना दर्शकों के लिए किसी शानदार अनुभव से कम नहीं होगा ।''

ऐसे जहाज हिंदी सिनेमा में कभी नहीं देखे गए

खबरों में कहा जा रहा है कि,आमिर और आदित्‍य चोपड़ा दोनों ही यह चाहते थे कि उनकी इस फिल्‍म के लिए ऐसे दो जहाज बनाए जाएं जो इससे पहले हिंदी सिनेमा की किसी फिल्‍म में न देखे गए हों । सूत्रों के अनुसार इन दो जहाजों को माल्‍टा (यूरोप) के समुद्री किनारे पर बनाया गया है और यहीं इन सीन्‍स की शूटिंग हुई है ।

यह भी पढ़ें : आमिर खान ने ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान में अपने किरदार का रहस्य खोल डाला

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में आमिर, अमिताभ के अलावा कैटरीना कैफ़ और फ़ातिमा सना शेख भी अहम भूमिका में नजर आएंगी । यह फ़िल्म इसी साल दिवाली के दौरान रिलीज होगी ।