सुष्मिता सेन अब भले ही फ़िल्मों में कम नजर आती हों लेकिन उनकी फ़ैन फ़ोलोइंग कम नहीं हुई है । वेब सीरिज आर्या से अपना शानदार डिजीटल डेब्यू और कमबैक कर चुकीं सुष्मिता सेन अपनी प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर भी छाई रहती है । पिछले दिनों उनकी लॉन्ग टाइम रिलेशनशिप खत्म हो गई जिसे उन्होंने किसी छुपाया नहीं बल्कि खुलकर इस बात को स्वीकार । और अब सुष्मिता सेन ने एक बार फ़िर अपनी जिंदगी के अनछुए पन्नों को अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के सामने खोला । इस बातचीत में सुष्मिता सेन ने अभी तक शादी न करने की वजह पर भी खुलकर बात की ।

46 वर्षीय सुष्मिता सेन ने शादी न करने की वजह का खुलासा करते हुए कहा- “3 बार ऐसा हुआ जब मैं शादी करने ही वाली थी कि फ़िर भगवान ने मुझे बचा लिया”

सुष्मिता सेन 3 बार शादी करने वाली थी

46 वर्षीय सिंगल मदर सुष्मिता अपनी दो बेटियों रेने और अलीशा के साथ हैप्पी लाइफ़ एंजॉय कर रही हैं । लेकिन सेलिब्रिटी होने के बावजूद भी उन्हें एक सवाल का सामना आम लोगों की तरह करना पड़ता है और वो सवाल है, शादी क्यों नहीं की ? सुष्मिता ने फ़ाइनली अब इस सवाल पर चुप्पी तोड़ी है और बताया कि, तीन बार ऐसा हुआ था, जब वो लगभग शादी करने जा रही थीं, लेकिन उन्हें भगवान ने बचा लिया । इसके पीछे उनकी बेटियां वजह कभी नहीं बनी हैं ।

ट्वीक इंडिया के लिए ट्विंकल खन्ना से हुई बातचीत में सुष्मिता ने शादी के बारे में बात करते हुए कहा, “सौभाग्य से मैं लाइफ में कुछ बहुत ही दिलचस्प लड़कों से मिली, लेकिन मेरा कभी शादी नहीं करने का एकमात्र कारण ये था कि वे निराश थे । इसका मेरे बच्चों से कोई लेना-देना नहीं है । मेरे बच्चों का इससे कोई लेना-देना नहीं है । मेरे दोनों बच्चों ने मेरी लाइफ में लोगों को खुले दिल से स्वीकार किया है, कभी चेहरे पर शिकन तक नहीं आई । उन्होंने सभी को समान रूप से प्यार और सम्मान दिया है। ये देखने के लिए सबसे खूबसूरत चीज है ।

भगवान ने मुझे बुरी शादी से बचाया

सुष्मिता ने आगे कहा, “मैं तीन बार शादी करने के करीब आई, तीनों बार भगवान ने मुझे बचाया । मैं आपको ये नहीं बता सकती कि उनकी लाइफ में क्या विपदा आईं । भगवान ने मेरी रक्षा की, इसलिए भी कि भगवान इन दो बच्चों की रक्षा कर रहे हैं, वो मुझे बुरे अफेयर में जाने नहीं दे सकते ।”

बता दें कि, सुष्मिता ने साल 2000 में अपनी पहली बेटी रेनी और 2020 में अलीशा को गोद लिया था । तब से सुष्मिता अपनी दोनों बेटियों के साथ हैप्पी लाइफ़ एंजॉय कर रही हैं । इसके अलावा सुष्मिता का पिछला रिलेशनशिप रोहमन शॉल से रहा था, जो तीन साल चला और 2021 में उनका ब्रेकअप हो गया ।