ज्यादातर महिला-केद्रित फ़िल्में करने वाली अभिनेत्री तापसी पन्नू फ़िल्मों में अपने किरदार के साथ-साथ रियल लाइफ़ में भी अपनी पर्सेनेलिटी से काफ़ी लोगों को इंस्पायर करती है । तापसी पन्नू अक्सर लैंगिग समानता पर बात करती हैं । हाल ही में तापसी पन्नू ने बॉलीवुड हंग़ामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में लैंगिग समानता पर बात करते हुए बताया कि कैसे किसी फिल्म का बजट पुरुष-प्रधान और महिला-प्रधान फिल्मों के बीच की असमानता को दर्शाता है । इन दिनों अपनी आगामी स्पोर्ट्स महिला केंद्रित फ़िल्म शाबाश मिट्ठू को प्रमोट करती तापसी पन्नू ने इसी के साथ शाबाश मिठु का बजट का भी खुलासा किया ।

EXCLUSIVE: शाबाश मिट्ठू को अपने करियर की सबसे महंगी फ़िल्म बताते हुए तापसी पन्नू ने कही दिल की बात, लैंगिग समानता पर जोर देते हुए कहा, “ए-लिस्टर्स की सैलरी मेरी पूरी फिल्म का बजट है”

लैंगिग समानता पर बोलीं तापसी पन्नू

बॉलीवुड हंग़ामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में तापसी ने अपनी फ़िल्म शाबाश मिट्ठू के बजट का खुलासा किया और बताया कि, यह उनके करियर की सबसे महंगी फिल्म है पर इस पूरी फिल्म का बजट एक ए-लिस्टर एक्टर की सैलरी के बराबर है । तापसी ने कहा, “फीमेल एक्ट्रेसेस के नाम पर इंडस्ट्री में सिर्फ एक एक्ट्रेस हैं जिन्हें सुपरस्टार कहा जाता है और वो हैं श्रीदेवी । जरूरी नहीं कि उनके पास जो विशेषाधिकार थे वो सबके पास हों । जबकि देखा जाए तो ऐसे 50 मेल एक्टर्स है जो सुपरस्टार्स कहलाते हैं और उन्हें कई तरह के विशेषाधिकार हैं । यहां एक्ट्रेसेस के पास मौकों की कमी है और मैं सिर्फ बराबरी का हक पाना चाहती हूं । शाबाश मिट्ठू मेरे अभी तक के करियर की बतौर लीड एक्ट्रेस सबसे महंगी फ़िल्म है ।”

ए-लिस्टर्स की सैलरी मेरी पूरी फिल्म का बजट है

तापसी ने अपनी बात को आगे डिटेल में बताते हुए कहा, “मैं ए-लिस्टर्स के बारे में बात कर रही हूं जो टॉप पर नहीं हैं । मैं उन लोगों के बारे में बात कर रही हूं जो सूची में थोड़ा नीचे हैं । उनकी सैलरी मेरी पूरी फिल्म का बजट है । स्थिति अभी भी वैसी ही है, इसलिए हमें अभी लंबा सफर तय करना है ।”

तापसी ने आगे कहा कि, एक्ट्रेस के तौर पर हमने इस विषय को उठाया है और हम सही दिशा में आगे बढ़े हैं, जहां हम इन मतभेदों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं । अभिनेत्री ने कहा, “मुझे यकीन है कि अगर यह 10-12 साल पहले होता, तो मैं यहां बैठकर इस तरह की फिल्म का प्रचार नहीं करती । इसलिए, चीजें बदली हैं, लेकिन कहीं से भी इसे बराबर नहीं कहा जा सकता ।”

शाबाश मिट्ठू की बात करें तो, श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी यह फिल्म महिला क्रिकेटर मिताली राज के जीवन और क्रिकेटर बनने के उनके सपने देखने की यात्रा से प्रेरित है । यह फिल्म 15 जुलाई को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।