अभिनेता सनी हिंदुजा एक अभिनेता के करियर को आकार देने में ट्रेनिंग के महत्व पर ज़ोर देते हैं। अपनी यात्रा और अपने साथियों की सफलता पर विचार करते हुए, सनी प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) में अपने बैच के निपुण पूर्व छात्रों पर गर्व व्यक्त करते हैं।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए परफ़ेक्ट बनाने वाले फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) को लेकर सनी हिंदुजा ने कहा, “इसने भारतीय सिनेमा में कई बेहतरीन प्रतिभाएं दी हैं”

सनी हिंदुजा ने ट्रेनिंग के महत्व पर प्रकाश डाला

एक बयान में, सनी ने कहा, “ट्रेनिंग किसी भी अभिनेता के करियर की नींव है। यह न केवल हमारे कौशल को निखारता है, बल्कि एक अभिनेता के विकास और व्यक्तिगत विकास के लिए आवश्यक अनुशासन और समर्पण भी पैदा करता है। मुझे इसका हिस्सा होने पर बेहद गर्व है। FTII, एक सम्मानित संस्थान जिसने भारतीय सिनेमा में कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं पैदा की हैं।”

सनी हिंदुजा ने अपने बैच से उभरे उल्लेखनीय नामों के बारे में विस्तार से बताया, जिनमें प्रशंसित अभिनेता राजकुमार राव, जयदीप अहलावत, विजय वर्मा और कई अन्य शामिल हैं। उन्होंने साझा किया, “मेरे साथी FTII के पूर्व छात्रों को फिल्म उद्योग में लहरें बनाते हुए देखना वास्तव में संतुष्टिदायक है। मुख्यधारा के सिनेमा से लेकर स्वतंत्र प्रॉजेक्ट्स तक, उनका योगदान उल्लेखनीय रहा है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को विविध प्रतिभा और सम्मोहक प्रदर्शन के साथ समृद्ध किया है।”

अपने स्वयं के योगदान पर प्रकाश डालते हुए, हाल की प्रोजेक्ट्स में सनी द्वारा संदीप भैया के किरदार को दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से प्रशंसा और सराहना मिली है। एक अभिनेता के रूप में कला के प्रति उनके समर्पण और बहुमुखी प्रतिभा ने उद्योग की सबसे आशाजनक प्रतिभाओं में से एक के रूप में उनकी स्थिति को मज़बूत किया है।

FTII भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक विशेष स्थान रखता है, जिसने शबाना आज़मी, नसीरुद्दीन शाह, शत्रुघ्न सिन्हा, जया बच्चन, दिवंगत ओम पुरी जैसे प्रतिष्ठित हस्तियों को संवारा है। सनी ने संस्थान के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “FTII ने कई अभिनेताओं, निर्देशकों और तकनीशियनों के करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं वहां अपने समय के दौरान मिले मार्गदर्शन के लिए बहुत आभारी हूं, जो मेरे काम को आज तक प्रभावित करता है।”

टैग: FTII,Sunny Hinduja