सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म दबंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सोनाक्षी सिन्हा कई लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन सकती हैं । क्योंकि बॉलीवुड अभिनेत्री बनने के लिए सोनाक्षी सिन्हा ने अपना 30 किलो वजन घटाया है । जहां हर कोई साइह जीरो फ़िगर बनाने में लगा हुआ था वहीं सोनाक्षी को अपने बढ़े हुए वजन के कारण लोगों की आलोचना झेलनी पड़ती थी । लेकिन सोनाक्षी ने इन आलोचनाओं की परवाह न करते हुए अपने काम पर फ़ोकस किया । लेकिन वजन घटाने के बाद फ़िट होकर आज भी सोनाक्षी को बॉडी शेमिंग जैसी टिप्पणियों का शिकार होना पड़ता है । सोनाक्षी ने अरबाज खान के शो में बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की और बताया कि कैसे उन्हें लोग उनके वजन के कारण ट्रोल करते है ।

मोटी कहने वालों को सोनाक्षी सिन्हा की ललकार-'कोई मेरे मुँह पर आकर बोले तो मैं दो मुक्के ना दे दूँ उसको'

सोनाक्षी सिन्हा ने फ़िल्मों में आने के लिए अपना 30 किलो वजन घटाया

अरबाज खान के शो में सोनाक्षी ने अपने वजन घटाने की जर्नी के बारें में खुलकर बात की । इसके अलावा उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें बढ़े हुए वजन के कारण ट्रोल होना पड़ता था । अपनी बॉडी-शेमिंग के बारेंमें बात करते हुए सोनाक्षी ने कहा कि, “पहले मैं इन्हें पढ़ती थी और सोचती थी कि लोग कैसे ऐसी बातें बोल देते हैं क्योंकि अगर आप किसी के सामने ऐसी बातें नहीं बोल सकते तो ऑनलाइन ऐसी बातें बोलने की हिम्मत कहा से मिलती है । कोई आकर मुझे ये सामने बोले मैं दो मुक्के ना दे दूँ उसको ।”

इसके बाद सोनाक्षी ने अपने वजन घटाने की जर्नी के बारें में बोलते हुए कहा कि, “जब मैंने दबंग की, तुमने मुझे उसके पहले भी देखा है और मैं बहुत बहुत बड़ी थी, मैं अस्वस्थ थी, मैं अनफिट थी और मैंने तुम्हारी फिल्म करने के लिए 30 किलो वजन घटाया । उसके बाद भी लोगों ने मेरे बारे में, मेरे आकार के बारे में और मेरे लुक के बारे में कहने के शब्द ढूंढ लिए ।”

यह भी पढ़ें : सोनाक्षी सिन्हा ने फ़्यूचर के 'बॉलीवुड लीजेंड' रणवीर सिंह पर लगाई शर्त

सोनाक्षी के फ़िल्मी फ़्रंट की बात करें तो वह जल्द ही करण जौहर की आगामी फ़िल्म कलंक में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी । इस फ़ि्ल्म में वह आदित्य रॉय कपूर के अपोजिट नजर आएंगी । यह फ़िल्म 17 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।