बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, जो इन दिनों अपने फ़ैमिली के साथ समय बिता रही हैं, को शाकाहारी बने हुए 1 साल से ज्यादा का समय हो गया है । इस दौरान श्रद्धा कपूर में ढेर सारे बदलाव आए है जिसे उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है । प्रकृति मां के संरक्षण को लेकर भी श्रद्धा ने अपनी आवाज उठाई है ।

श्रद्धा कपूर घर पर इन चीजों का इस्तेमाल कर दे रही हैं प्रकृति के बचाव में अपना योगदान

श्रद्धा कपूर ने बताए नेचर बचाने के तरीके

वल्र्ड नेचर कंजर्वेशन डे पर श्रद्धा ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं. इसमें उन्होंने कई ऐसी चीजें दिखाई हैं, जिनका इस्तेमाल करके वह प्रकृति के बचाव में अपना योगदान दे रही हैं । इन तस्वीरों को पोस्ट कर श्रद्दा ने लिखा, “धरती और प्रकृति मां के संरक्षण के लिए काम करने को लेकर मुझमें कई बदलाव आए हैं ।

प्लास्टिक के बजाए बांस से बना टूथब्रश इस्तेमाल करना, शॉवर के बजाए बाल्टी में पानी लेकर नहाना, ताकि पानी की बचत हो, प्लास्टिक की बोतलों के बजाए तांबे की बोतल या यूजेबल बोतलें उपयोग करना । इसके अलावा आवारा जानवरों की देखभाल करना । जानवरों से दोस्ती के चलते पिछले साल 21 जुलाई से शाकाहारी बन चुकी हूं । मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी धरती और जानवरों से प्यार के लिए इस यात्रा को जारी रख पाऊंगी ।”

जब मदर नेचर के जतन और संरक्षण की बात आयी है, तो अभिनेत्री श्रद्धा कपूर वास्तव में प्रेरणा का स्त्रोत बन जाती हैं । फिर से एक बार उन्होंने हम मनुष्यों की वजह से धरती माता के साथ हो रहे अत्याचारों के लिए जागरूकता बढ़ाई है । जब 'प्लैनेट अर्थ’ को बेहतरीन बनाने की बात हो तो वास्तव में अभिनेत्री यह परिवर्तन लाना चाहती है । वह हम सभी को ऐसा ही करने के लिए और हम जिस वातावरण में रहते हैं उसके प्रति अधिक देखभाल के लिए प्रेरित करती है ।