बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में देने वाले बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे डिमांडिंग अभिनेता में से एक बन गए हैं । लगभग हर फ़िल्ममेकर्स की पसंद बन चुके कार्तिक सीक्वल फ़िल्मों के लिए परफ़ेक्ट माने जा रहे हैं, ख़ासकर अक्षय कुमार की फ़िल्मों के । बीते साल कार्तिक ने अक्षय कुमार की भूल भूलैया का सीक्वल, भूल भूलैया 2 की जो बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट साबित हुई । और अब कार्तिक, अक्षय कुमार की एक और ब्लॉकबस्टर फ़िल्म हेरा फेरी का सीक्वल करने जा रहे हैं । हाल ही में अपनी अपकमिंग फ़िल्म शहजादा के प्रमोशन के लिए रजत शर्मा के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालतमें पहुंचे कार्तिक ने सीक्वल फ़िल्में ख़ासकर अक्षय कुमार की फ़िल्मों के सीक्वल करने पर खुलकर बात की ।

पहले भूल भूलैया 2 और अब हेरा फेरी 3, कार्तिक आर्यन अक्षय कुमार की फ़िल्मों के सीक्वल ही क्यों करते हैं ? कार्तिक ने दिया ये जवाब

कार्तिक आर्यन अक्षय कुमार की फ़िल्मों के सीक्वल क्यों करते हैं ?

रजत शर्मा के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालतमें कार्तिक से जब पूछा गया कि, “वह सुपर स्टार अक्षय कुमार के पीछे क्यों पड़े हैं और उनकी फिल्में हेरा फेरी और हाउसफुल के सीक्वल करना चाहते हैं ?इस पर कार्तिक ने कहा, “मैं लेना नहीं चाहता सरमुझे कई बार फिल्म ऑफ़र की जाती है । प्रोड्यूसर-डायरेक्टर्स को लगता है कि इसके कंधों पर सीक्वल को रखा जा सकता है । उनको पता कि मैं कितना प्रोफ़ेशनल हूंमैं कितनी क्रिएटिविटी से उसमें इन्वॉल्व होऊंगा । ऐसा नहीं है कि सारी सीक्वल चलती हैं । सीक्वल में बहुत ज़्यादा प्रेशर होता है । लेकिन पता नहीं क्या चीज़ है जिसकी वजह से..हो सकता है उन्होंने (प्रोड्यूसर्स) मेरा काम देखा है । उनको पता है कि शायद मैं उसमें ढल जाऊंगा चाहे वो कोई भी जॉनर होरोमांस होहॉरर हो या कॉमेडी हो ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, कार्तिक की आगामी फ़िल्म शहजादा है जिसमें वह कृति सेनन के साथ नज़र आएंगे । रोहित धवन के निर्देशन में बनी शहजादा में कार्तिक और कृति के अलावा मनीषा कोइरालापरेश रावलरोनित रॉयसचिन खेडेकर भी अहम रोल में नज़र आएंगे । भूषण कुमारअल्लू अरविंदअमन गिल और कार्तिक आर्यन द्वारा निर्मित शहजादा 10 फरवरी 2023 को सिनेमाघरों रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है । इसके अलावा कार्तिक की आगामी फ़िल्में हैं सत्यप्रेम की कथा, आशिक़ी ३, कैप्टन इंडिया ।