जैसा कि हम जानते हैं कि भारतीय सिनेमा इस वक़्त कंटेंट और किरदारों के चित्रण के लिहाज से एक बड़े पैमाने पर बदलाव के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में सयानी गुप्ता उन नामों में से एक हैं, जिन्होंने अपने किरदारों से सिनेमा को नए आयाम दिए हैं । सयानी उन चुनिंदा और प्रतिष्ठित कलाकारों में से हैं, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर अपने करियर में अद्वितीय, विविध, अपरंपरागत और अपने अनोखे किरदारों की वजह से करियर में अपनी ख़ास जगह बनायीं । सयानी ने अपनी लोकप्रियता मार्गरिटा के साथ स्ट्रॉ, पार्च्ड, जॉली एलएलबी 2, अनुच्छेद 15 और अकुनि जैसी फिल्मों से हासिल की है ।

सयानी गुप्ता एक्टिंग पर आयोजित करेंगी वर्चुअल मास्टरक्लास, मामी ने किया आमंत्रित

सयानी गुप्ता ने कई बेहतरीन किरदार निभाए हैं

ऐसी प्रभावशाली क्षमता के कारण ही सयानी को डायल एम फॉर फिल्म्स, मामी (मुंबई फिल्म फेस्टिवल) द्वारा अभिनय पर एक मास्टरक्लास आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया गया है । MAMI शुरुआत से ही प्रतिभाशाली कलाकारों का सम्मान करता आया है और पिछले कई सालों में यह में सबसे बड़ा और सबसे विश्वसनीय फिल्म महोत्सव बन गया है । वे हमेशा समय से आगे रहे और प्रतिभाओं को उजागर करने में और सिनेमा को लोगों को और करीब लाने के लिए कई नए-नए कंसेप्ट और तरीके स्थापित किए ।

डायल एम फॉर फिल्म्स एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसे महोत्सव के अंतर्गत ही फिल्म निर्माण के विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों के साथ जुड़ने के लिए बनाया गया है, ताकि उनके शिल्प और व्यक्तिगत यात्राओं के बारे में विस्तृत बातचीत की जा सके, और वह अपने वास्तविक अनुभव शेयर कर पाएं । खास बात यह है कि दर्शक इसकी वेबसाइट पर रस्जिस्टर करके या तो उपस्थित हो सकते हैं, यह पूरी तरह से नि: शुल्क है । या फिर कॉस्टनर अपने फेसबुक पेज पर लॉग इन करते हैं या वीडियो अपलोड होने के बाद अपने यूट्यूब पेज पर भी देख सकते हैं ।

प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से ने उक्त मास्टरक्लास की इस खबर की घोषणा करते हुए लिखा है - “अभिनेत्री और निर्माता सयानी परफोर्मिंग आर्ट में रची-बसी हैं । रंगमंच, नृत्य, संगीत, सिनेमा में उन्हें एक विजन दिया है । ऐसे में आइये आपका स्वागत है, आप अपनी प्रिय और प्रभावशाली अभिनेत्री को 6 अगस्त को शाम 5 बजे सुन सकते हैं ।”

MAMI की इसी पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए सयानी ने अपनी बात लिखी है , “मेरी बोर्ड की परीक्षाएं आ रही हैं । यह गुरुवार, 6 अगस्त को शाम 5 बजे है । और आप सभी इसमें शामिल हो सकते हैं. मैं @smritikiran के साथ अपनी पूरी जर्नी, अभिनय, उसकी प्रक्रिया पर विस्तार से बात करेंगे । साथ ही हम मिथ्स ऑफ़ एक्टिंग पर भी चर्चा करेंगे ।”

सयानी ने आगे इस बारे में कहा है कि “मैं इस सेशन को लेकर नर्वस भी हूँ और उत्साहित भी । वाकई में मुझे ऐसा लग रहा है जैसे मुझे बोर्ड परीक्षाओं के लिए खुद को फिर से तैयार करना है । मैं इस बात से अभिभूत हूँ कि मुझे इतने प्रभावशाली और प्रतिभाशाली लोगों की फेहरिस्त में शामिल किया गया है, जिनके काम को मैं खुद एडमायर करती आई हूँ । मैं एक प्रोफेशनल और एक अभ्यासी के रूप में निश्चित तौर पर अभिनय के क्राफ्ट के बारे में मेरी समझ और मेरी यात्रा के बारे में बात करुँगी । स्मृति MAMI की आर्टिस्टिक डायरेक्टर हैं और उनके साथ-साथ दर्शकों के साथ बात करना भी मुझे उत्साहित कर रहा है । लेकिन मैं सुपर नर्वस हूं ।”