आलिया भट्ट इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म गंग़ूबाई काठियावाड़ी की सफ़लता का जश्न मना रही है । संजय लीला भंसाली द्दारा निर्देशित गंग़ूबाई काठियावाड़ी बॉक्स ऑफ़िस पर हर गुजरते दिन के साथ एक नया रिकॉर्ड बना रही है । बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक कुल 92.22 करोड़ रु की कमाई कर चुकी इन दिनों सिने प्रेमियों की पहली पसंद बनी हुई है । हॉलीवुड फ़िल्म अक्सर बॉलीवुड फ़िल्म पर भारी पड़ती है लेकिन इस बार आलिया भट्ट की गंग़ूबाई काठियावाड़ी ने हॉलीवुड फ़िल्म द बैटमैन को भी पीछे छोड़ दिया है । फ़िल्म को मिल रही इस सफ़लता को सेलिब्रेट करते हुए हाल ही में आलिया भट्ट ने अपने निर्देशक संजय लीला भंसाली का खास इंटरव्यू लिया । इसी इंटरव्यू के दौरान भंसाली ने बताया कि उन्होंने आलिया को बचपन में देखकर ही साथ में फ़िल्म करने का फ़ैसला कर लिया था ।

9 साल की उम्र से ही आलिया भट्ट की स्किल से इंप्रेस हैं संजय लीला भंसाली, बताया क्यों दिया गंग़ूबाई काठियावाड़ी में ‘गंग़ूबाई’ का रोल

आलिया भट्ट ने लिया संजय लीला भंसाली का इंटरव्यू

आलिया की फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ गंग़ूबाई काठियावाड़ी पहली फ़िल्म है । न केवल आलिया दिग्गज फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ फ़िल्म करना चाहती थी बल्कि भंसाली भी आलिया की स्किल के कायल थे वो भी बचपन से । इस बात का खुलासा खुद भंसाली ने आलिया के इंटरव्यू में किया ।

इंटरव्यू के दौरान जब आलिया ने भंसाली से पूछा कि, उन्होंने उनकी आंखों में ऐसा क्या देखा जो उन्हें गंगूबाई के रोल के लिए सलेक्ट किया ? इसके जवाब में भंसाली ने कहा, “मैंने तुम्हारे अंदर कुछ देखा, जो आंखों में था । मुझे उसमें बहुत पावर दिखी, मैंने कहा था कि जब तुम 9 साल की थी और मेरे पास आई थी, तो मैंने 9 साल की बच्ची की आंखे देखी थीं । तुम सिनेमेटोग्राफिकली बहुत समझदार हो, जो क्राफ्ट और स्ट्रक्चर को समझती है । जो तुमने किया वो उससे पहले किसी एक्ट्रेस ने नहीं किया ।

आलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर इस इंटरव्यू का वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह भंसाली से फ़िल्म से जुड़े सवाल जवाब कर रही है ।