बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान इन दिनों ईद पर रिलीज़ होने वाली फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान की रिलीज़ की तैयारी में जुटे हुए हैं । हाल ही में सलमान खान लंबे वक्त के बाद मीडिया से मुख़ातिब हुए और उनके सवालों के दिलचस्प जवाब दिए । फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से पहले हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सलमान खान शामिल हुए जहां उन्होंने जान से मारने की धमकी, बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती फ़िल्में, ओटीटी के वल्गर कंटेंट समेत कई विषयों पर खुलकर बात की । इसी के साथ सलमान खान ने नए स्टार्स के साथ कॉन्पिटिशन पर अपनी राय रखी और नए स्टार्स को खुली चुनौती भी दे दी की वो आसानी से रिटायर नहीं होंगे ।

सलमान खान ने यंग ऐक्टर्स को दी चुनौती, कहा- “मैं, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन अभी रिटायर नहीं हो रहे, हम 5 इन सब को थका देंगे” ;  बताई बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती फ़िल्मों की वजह

सलमान खान नहीं होंगे अभी रिटायर

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए सलमान ने  फिल्म इंडस्ट्री में नए कलाकारों को लेकर कहा कि वो सभी मेहनती हैं, लेकिन हम 5, शाहरुख खान, आमिर खान, मैं, अक्षय कुमार और अजय देवगन उन्हें थका देंगे ।

सलमान ने कहा कि, “युवा कलाकार प्रतिभाशाली, केंद्रित और मेहनती हैं, लेकिन वो उनके सामने इतनी आसानी से हार नहीं मान रहे हैं । मैं, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और आमिर खान उनके पैसों पर दांव लगाएंगे । हम जल्द ही रिटायर नहीं हो रहे हैं । हमारी फिल्में भी चलती हैं और इसलिए हम अपनी फीस बढ़ाते हैं । वे तब भी अपनी फीस बढ़ा लेते हैं जब उनकी फिल्में नहीं चल रही होती हैं ।

बॉक्स ऑफिस पर पिट रही फ़िल्में

इसके अलावा सलमान ने बॉक्स ऑफिस पर पिट रही फिल्मों को लेकर कहा, “हमारी हिंदी फिल्में है जो चल नहीं रही । खराब फिल्में बनाओगे तो कैसे चलेगी यार । सिंपल है । हर किसी के दिमाग में होता है कि हम शोले, मुगल--आजम, हम आपके हैं कौन, दिलवाले जैसी फिल्में बना रहे हैं । लेकिन वो वैसी बन नहीं पाती । आजकल के कुछ डायरेक्टर्स के साथ मैंने बातचीत की । नाम नहीं ले सकता लेकिन वह खुद को पता नहीं क्या समझते हैं ।

वह आगे कहते हैं- “कुछ डायरेक्टर्स को लगता है कि भारत बस अंधेरी तक का हैं । लेकिन सिर्फ उतना ही हिंदुस्तान नहीं है । मैं ये सब इसीलिए बोल रहा हूं क्योंकि मेरी फिल्म किसी का भाई किसी की जान आ रही है । ये मुझपर भारी नहीं पड़ना चाहिए । खुद बड़ा बड़ा बोल रहा था । खुद ने क्या कुछ बनाया है ।

इसके बाद सलमान ने हसंते हुए कहा, कि वह मजाक में ये सब कह रहे हैं । वह बिल्कुल भी नहीं चाहते हैं किसी का भाई किसी की जान अच्छा परफॉर्म करे। एक फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत लगती है ।

बता दें कि, सलमान जल्द ही फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2023 होस्ट करने वाले हैं और इसलिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई थी जिसमें सलमान ने पत्रकारों के कई सवालों के मजेदार अंदाज में जवाब दिए । सलमान जल्द ही अपनी फ़िल्म किसी का भाई किसी की जान का प्रमोशन भी शुरू करेंगे ।

सलमा खान द्वारा निर्मित, सलमान खान फिल्म्स प्रोडक्शन किसी का भाई किसी की जान फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित हैं। फिल्म में सलमान खान, वेंकटेश दग्गुबाती, पूजा हेगड़े, जगपति बाबू, भूमिका चावला, विजेंदर सिंह, अभिमन्यु सिंह, राघव जुयाल, सिद्धार्थ निगम, जस्सी गिल, शहनाज गिल, पलक तिवारी और विनाली भटनागर हैं। साथ ही सलमान खान की फिल्म के भी सारे एलिमेंट मौजूद है जैसे एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा और रोमांस। ये फिल्म 21 अप्रैल 2023 को ईद पर रिलीज होने वाली है और यह दुनिया भर में ज़ी स्टूडियोज की रिलीज़ होगी ।