बुधवार 8 दिसंबर को देश साल के सबसे बड़े दुर्भाग्यपूर्ण घटना का गवाह बना । तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य ऑफिसर्स का निधन हो गया । बिपिन रावत समेत अन्य सैन्य ऑफिसर्स की असमय मौत ने हर किसी की आंखों को नम कर दिया । देश के जांबाज सिपाही के निधन पर बॉलीवुड ने भी दुख जताया और भारी मन से दुखी परिवारों के प्रति अपनी अपनी संवेदनाएं प्रकट की ।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के असमय निधन पर बॉलीवुड ने दुख जताते हुए कहा, ‘देश के अनमोल रत्न को खोना भारी क्षति’

बिपिन रावत के निधन पर बॉलीवुड ने जताया शोक

बिपिन रावत समेत अन्य सैन्य ऑफिसर्स की शहादत पर सलमान खान ने ट्वीट कर लिखा, “उस दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया। मेरी संवेदनाएं, मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं ।”

बिपिन रावत के निधन पर अनुपम खेर, कमल हासन और ऐक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर सहित अन्य फिल्मी हस्तियों ने शोक प्रकट किया । बिपिन रावत का जाना एक ऐसी क्षति है, जिसकी कभी भरपाई नहीं की जा सकेगी। इस घटना से हर कोई सदमे में है ।

अनुपम खेर ने शोक जताते हुए लिखा, “CDS #GenBipinRawat, उनकी धर्मपत्नी और 11 और फौजी अफसरों के निधन का सुनकर अत्यंत दुख हुआ । जनरल रावत से मिलने का सौभाग्य कई बार मिला । उनके व्यक्तित्व में गजब का दुस्साहस और देश के प्रति अथाह प्रेम था। उनसे हाथ मिलाकर दिल और ज़ुबान से खुद-ब-खुद 'जय हिन्द' निकलता था! #जयहिन्द'”

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी ने लिखा, “जनरल रावत के निधन से गहरा दुख हुआ. दो हफ्ते पहले दिल्ली में उनसे मुलाकात हुई थी, जब उन्होंने पोलो मैच के बाद मेरी किताब लॉन्च की थी. मैं उनसे बहुत प्रभावित हुआ था. #IndianArmy RIP के लिए एक बड़ी और दुखद क्षति”

सोनू सूद ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत की फोटो शेयर कर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “आप हमेशा जिंदा रहेंगे”

करण जौहर ने लिखा “जनरल बिपिनन रावत, उनकी पत्नी और भारतीय सेना के जवानों के निधन से शॉक्ड और बेहद दुखी हूं । उन्होंने देश की सेवा में जो जांबाजी और निस्वार्थ भाव दिखाया, उसे सलाम करता हूं, हम इस क्षति से शोकग्रस्त हैं । रेस्ट इन पावर”

लता मंगेशकर ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, “CDS जनरल विपिन रावत जी, उनकी धर्मपत्नी एवं सेना के ११ अन्य अफ़सरों के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन की खबर अत्यंत वेदनादायी है. इससे हमारे देश की बहुत बड़ी हानी हुई है. मैं भारतमाता के इन वीर सपूतों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजली अर्पण करती हूँ. मैं इनके परिवार के दुख में शामिल हूँ ।”